ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाबदलते मौसम में लोग हो रहे बीमार, अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या

बदलते मौसम में लोग हो रहे बीमार, अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या

सदर अस्पताल में रोजाना तीन सौ से अधिक मरीज को हो रहा ओपीडी में इलाजसदर अस्पताल में रोजाना तीन सौ से अधिक मरीज को हो रहा ओपीडी में इलाज मौसमी बीमारी...

बदलते मौसम में लोग हो रहे बीमार, अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या
हिन्दुस्तान टीम,बांकाWed, 28 Jul 2021 05:51 AM
ऐप पर पढ़ें

बांका। एक संवाददाता

समय के साथ बदलते मौसम से लोग परेशान हैं तथा उन्हें तरह-तरह की बीमारियां हो रही है। मौसमी बीमारी के कारण अधिकांश लोगों को खांसी, बुखार, डायरिया आदि हो रहा है। सदर अस्पताल बांका में इनदिनों मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। रोजाना ओपीडी में करीब तीन सौ मरीजों को देखा जा रहा है इनमें अधिकांश मौसमी बीमारी से ही ग्रसित पाए जा रहे हैं। मंगलवार को सदर अस्पताल में मरीजों की लंबी लाइन दिखी। हालांकि अस्पताल प्रबंधन सभी मरीजों को कोविद जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश दे रहा था। अस्पताल में इनदिनों अधिकांश जरूरत की दवा भी मौजूद है।

बांका सदर अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के बाद भी ओपीडी का संचालन सही समय से किया जा रहा है। ओपीडी के डॉक्टरों की रोस्टर के अनुसार ड्यूटी लगा जा रही है। मरीजों को कोरोना के तहत सोशल डिस्टेंस व मास्क के साथ अस्पताल में प्रवेश कराया जाता है। ओपीडी में भीड़ होने के कारण मरीजों को इंतजार भी करना पड़ता है। मंगलवार को अस्पताल पहुंची रमा कुमारी, प्रभात कुमार, रोहित राज, सबिना खातून आदि ने बताया कि वे दो दिनों से खांसी सर्दी व बुखार से ग्रसित हैं। डॉक्टर का कहना है कि मौसम के बदलने से यह वायरल बुखार है। दो दिनों में ठीक हो जाएगा। इधर सदर अस्पताल के डिप्टी उपाध्यक्ष सुनील चौधरी ने बताया कि सीजन चेंज होने से लोगों में बीमारी बढ़ी है तथा अस्पताल में भी मरीजों की संख्या इनदिनों ज्यादा हो रही है। सभी को इलाज के साथ ही दवा भी दी जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें