ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकामेला में लोग उठा रहे आनंद, उमड़ी भीड़

मेला में लोग उठा रहे आनंद, उमड़ी भीड़

बौंसी मेला में रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से मेला में भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। मेला परिसर में सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी जो मेला परिसर में लगे विभिन्न मनोरंजन के साधनों...

मेला में लोग उठा रहे आनंद, उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,बांकाMon, 21 Jan 2019 01:36 AM
ऐप पर पढ़ें

बौंसी मेला में रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से मेला में भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। मेला परिसर में सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ने लगी थी जो मेला परिसर में लगे विभिन्न मनोरंजन के साधनों पर आनंद उठा रहे थे। रविवार होने की वजह से स्कूलों में छुट्टी का दिन था।

बच्चों ने मेला में आकर सर्कस, तारामंाची, ब्रेक डांस, टोरा टोरा आदि का लुत्फ उठाया। बच्चे जादूगर के जादू शो में विभिन्न करबत देखकर आश्चर्यचकित हो रहे थे। तो सर्कस में ंकलाकारों के करतब को देखकर दांतो तले अंगुली दबा रहे थे। मेले में बच्चों ने जमकर मजा लिया इसके बाद नाश्ते, गोलगप्पे की दुकानों पर टूट पडे़।

दूसरी तरफ मेले में मीना बाजार में तो महिलाओं व युवतियों की भारी भीड़ जुटी। खाने पीने से लेकर विभिन्न स्टॉलों में सामानों की खरीदारी की। जानकारी हो कि मेला की दुकानें 23 जनवरी को बौंसी से गोड्डा के लिए चली जाएंगी। इस वजह से मेला की रौनक अब पूरे तूफान पर है। चारों तरफ मेले में लोग खरीदारी में जुटे हुए हैं। अब ज्यादातर दुकानों पर लोग सिर्फ खरीदारी ही कर रहे हैं। लोहा लक्कड़ की दुकान हो या अन्य सामानों के सभी जगह भीड़ उमड़ रही है तो मेला का मुख्य आकर्शण ग्राम श्री मेला लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

जगह जगह लोग फर्नीचर, सोफा सेट, काश्मिरी शाल, स्वेटर, जैकेट लेदर जैकेट आदि खरीद रहे हैं। दुकानदारों ने बताया कि अब लोग मेला में सिर्फ खरीदारी करने आ रहे हैं। मेला का आकर्षण बरकरार है।

मनाया गया स्थापना दिवस

कटोरिया(बांका)। स्थानीय स्वयं सेवी संस्था मुक्ति निकेतन का अपना 35 वां त्रिदिवसीय संस्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम पूरे हर्षोंल्लास के साथ मनाया जा रहा है। समारोह के दूसरे दिन रविवार का दिवस सत्र का शुभारंभ पूर्वाहन 11 बजे प्रणव कुमार, पूर्व पार्षद विक्रम प्रताप सिंह, डॉ. संजय पंकज, देवज्योति मुखर्जी एवं नंदन चौधरी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर किया गया। मौके पर मुख्य अतिथियों द्वारा कृषि, किसान, युवा एवं रोजगार पर परिचर्चा की गई। जबकि संध्या सत्र का शुभारंभ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व सांसद पुतुल सिंह द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया। इस मौके पर संस्था के सचिव ने चिरंजीव कुमार सिंह ने सर्व प्रथम भाग लेने पहुंचे पूर्व सांसद, अनुभवी, विद्वानों ,विचारकों, चिंतकों ,कवियो, साहित्यकारों एवं दर्शकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए स्वागत किया। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभा भाष्कर विद्यालय कटोरिया, मां शारदा आर्टिष्ट ग्रुप कटोरिया एवं मुक्ति निकेतन घोघा के बाल—कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये गये, एक से बढकर एक प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें