ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकापंजवारा : शराब तस्करी में प्रयुक्त ऑटो का ऑनर गिरफ्तार

पंजवारा : शराब तस्करी में प्रयुक्त ऑटो का ऑनर गिरफ्तार

पंजवारा (बांका)। निज प्रतिनिधिपंजवारा (बांका)। निज प्रतिनिधि पंजवारा पुलिस ने गोड्डा जिला के पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के पोड़ैयाहाट बाजार से शराब तस्करी...

पंजवारा : शराब तस्करी में प्रयुक्त ऑटो का ऑनर गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बांकाMon, 02 Aug 2021 04:50 AM
ऐप पर पढ़ें

पंजवारा (बांका)। निज प्रतिनिधि

पंजवारा पुलिस ने गोड्डा जिला के पोड़ैयाहाट बाजार से शराब तस्करी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर रविवार को न्यायिक हिरासत में भेजा दिया। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव ने बताया कि थाना में दर्ज शराब तस्करी के मामले में प्रयुक्त किए गए वाहन के मालिक गोड्डा जिला के पथरगामा थाना क्षेत्र के तुलसीकिता गांव निवासी राजन कुमार भगत को अप्राथमिक अभियुक्त बनाया गया है। जिसे शनिवार देर शाम पोड़ैयाहाट थाना पुलिस के सहयोग से उसके पोड़ैयाहाट बाजार स्थित भाड़े के घर से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं गिरफ्तार वाहन मालिक राजन भगत का कहना है कि उसने अपने ऑटो सूरज कुमार नाम के व्यक्ति को बेच दिया था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वाहन के कागजात नए वाहन स्वामी के नाम पर ट्रांसफर नहीं हो पाया था।

सूचना पर चलाया चेकिंग अभियान

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

झारखंड से बिहार में अवैध शराब की खेप की सूचना मिलते ही उत्पाद विभाग के अधीक्षक अरुण कुमार मिश्र के निर्देश पर चांदन थाना क्षेत्र के दर्दमारा स्थित चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने पुलिस जवान के सहयोग से सघन वाहन जांच अभियान चलाया। यह अभियान दो घंटे तक चलाया गया झारखंड से बिहार में प्रवेश करने वाले हर छोटी बड़ी वाहन की सघन तलाशी ली गई लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि बिहार में अवैध शराब की तस्करी करने वालों के विरुद्ध उत्पाद विभाग की और से झारखंड एवं बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान जारी रहेगा।

105 लोगों का कोविड जांच हेतु लिया गया सैंपल

पंजवारा(बांका)। निज प्रतिनिधि

झारखंड सीमा से सटे चेक पोस्ट पर पंजवारा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाराहाट के द्वारा बनाए गए कोरोना जांच शिविर में वहां से आवाजाही करने वाले लोगों की रोजाना कोरोना जांच जारी है। रविवार को झारखंड की ओर से आने जाने वाले कुल 105 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपल इकट्ठा किया गया। एंटीजन विधि से किए गए जांच में सभी रिपोर्ट नेगेटिव पाया गया। वहीं पंजवारा स्थित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में वैक्सीनेशन का कार्य रोजाना चल रहा है। धनरोपनी का मौसम होने की वजह से हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पंजवारा में कुल 20 लोग ही वैक्सीन की खुराक लेने पहुंचे।

लाखों की लागत से बन रहा नल जल योजना आज भी अधूरा

धोरैया(बांका)। संवाद सूत्र

प्रखंड के अहीरों पंचायत अन्तर्गत सिंगारपुर गांव के वार्ड 9 में लाखों की लागत से बन रहे जलमीनार आज भी अधूरा पड़ा हुआ है। जल मीनार के अधूरे रहने से ग्रामीणों को हर घर नल का जल मिलने का सपना भी अधूरा रह गया। जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश उभरने लगा है। जिसकी जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया क़ी सिंगारपुर गांव के वार्ड 9 में पिछले कई वर्षों से पीएचडी विभाग के द्वारा नल जल का कार्य कराया जा रहा है, लेकिन विभाग के शिथिलता के कारण कार्य को आजतक पूरा नही किया जा सका है। वहीं गांव में एक तरफ जहां पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है।

अगले सप्ताह नये जगह पर स्थानांतरित होगा मंदिर

लोगों के विरोध पर प्रशासन ने दिया निर्देश

अमरपुर (बांका)। निज संवाददाता

अमरपुर बस स्टैंड पर बने हनुमान मंदिर को नये जगह पर शिफ्ट करने को लेकर स्थानीय लोगों में असंतोष व्याप्त है। शनिवार को मंदिर से हनुमान जी की प्रतिमा को नये मंदिर में स्थापित किए जाने के प्रयास को स्थानीय लोगों ने विफल कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही बांका से एसडीएम मनोज कुमार चौधरी, अमरपुर सीओ स्वाति कृष्णा, नगर पंचायत की कार्यपालक पदाधिकारी नीलम श्वेता, पुलिस इंस्पेक्टर वकील प्रसाद यादव, थानाध्यक्ष सफदर अली बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ वहां पंहुच गए तथा स्थानीय लोगों से बातचीत की। भाजपा के वरीय नेता चन्द्रभानू, गौतम कुमार, छोटू कुमार आदि ने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य अधूरा है, जब तक इसे पूरा नहीं किया जाता है तब तक नये मंदिर में प्रतिमा स्थापित नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मंदिर के रंग रोगन का काम अधूरा है साथ ही मंदिर में टाइल्स नहीं लगाई गई है। इसके अलावा मंदिर के समीप चापाकल, मंदिर में बिजली की व्यवस्था तथा मुख्य सड़क से मंदिर तक संपर्क पथ का काम किया जाना बाकी है। एसडीएम ने स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया कि एक सप्ताह के भीतर सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से शुक्रवार तक काम पूरा कर लेने का निर्देश दिया तथा आगामी शनिवार को नये मंदिर में प्रतिमा स्थापित करने की बात कही। मालूम हो कि अकबरनगर अमरपुर स्टेट हाइवे के निर्माण तथा शहर के सौंदर्यीकरण के लिए बस स्टैंड पर गोलंबर बनाने का प्रस्ताव है, इसलिए हनुमान मंदिर को हटाया जा रहा है।

संगठन की मजबूती को लेकर की बैठक

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

संगठन की मजबूती एवं अन्य कई मुद्दों को लेकर शनिवार को दक्षिणी मंडल भाजपा की एक बैठक पुनसिया बाजार स्थित पुस्तकालय भवन में आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रभाष केसरी ने की। बैठक में मुख्य रूप से जिला भाजपा महामंत्री हीरालाल मंडल, श्रीकांत रजक के अलावे जिला उपाध्यक्ष बम शंकर साह व ब्रजेश मिश्रा मुख्य रूप से मौजूद थे। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों ने पार्टी के संगठन की मजबूती के मजबूती को लेकर प्रखंड अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारियों से कई महत्वपूर्ण जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष महेश्वरी प्रसाद यादव के अलावे सुबोध कुमार, गिरधारी प्रसाद साह, विभूति भूषण साह, सरगुन हरिजन, संजीव कुमार मुन्ना सहित अन्य कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें