ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकानक्सली बाबूलाल मराण्डी गिरफ्तार

नक्सली बाबूलाल मराण्डी गिरफ्तार

पुलिस ने सब जोनल कमांडर मंटू खैरा का सहयोगी रहा नक्सली बाबूलाल मरांडी को गुरुवार की सुबह तीन बजे तेतरकोला गांव से गिरफ्तार कर...

नक्सली बाबूलाल मराण्डी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बांकाFri, 01 Mar 2019 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने सब जोनल कमांडर मंटू खैरा का सहयोगी रहा नक्सली बाबूलाल मरांडी को गुरुवार की सुबह तीन बजे तेतरकोला गांव से गिरफ्तार कर लिया।

बेलहर थानाध्यक्ष विनोद कुमार, एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट हेमंत कुमार और सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में पुलिया, सीआरपीएफ और एसएसबी ने गुप्त सूचना पर संयुक्त कार्रवाई कर नक्सली बाबू लाल मराण्डी को गिरफ्तार किया और कड़ी पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

प्रेस कांफ्रेंस में बेलहर एसडीपीओ एमके आनंद ने बताया कि मई 2018 को पुलिस ने तेतरकोला गांव के बगल पीपरा टीलहा गांव के पास गुप्त सूचना पर बड़ी नक्सली बारदात को अंजाम देने के लिए बैठक कर रहे नक्सली दस्ते को घेर लिया था। जिसमें महिला नक्सली सलोनी हेंब्रम उर्फ बसंती उर्फ खुशबू और विनोद हेंब्रम को तीन देसी कट्टा, पांच कारतूस और एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया था।

लेकिन दस्ते के अन्य नक्सली भागने में सफल रहे थे। जिसमें से पुलिस ने आज तक नेपाली यादव, मुदल खैरा, योगेन्द्र मंडल, श्यामसुंदर हेंब्रम, छट्ठू राय और बाबूलाल मरांडी को गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस ने बताया कि ये नक्सली सबजोनल कमांडर मंटू खैरा के सहयोगी रह चुके हैं और नक्सलियों को आर्म्स सप्लाय का भी काम करते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें