DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बांका  ›  मदरसा बलास्ट मामला: पुलिस को मिला कई महत्वपूर्ण साक्ष्य, एसपी स्वंय कर रहे मॉनिटरिंग
बांका

मदरसा बलास्ट मामला: पुलिस को मिला कई महत्वपूर्ण साक्ष्य, एसपी स्वंय कर रहे मॉनिटरिंग

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:41 AM
मदरसा बलास्ट मामला: पुलिस को मिला कई महत्वपूर्ण साक्ष्य, एसपी स्वंय कर रहे मॉनिटरिंग

बांका। कार्यालय संवाददाता

बांका के नवटोलिया मदरसा बलास्ट मामले की पुलिसिया जांच करीब करीब अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ भी पुलिस ने पूरी कर ली है। सूत्रों की माने तो पुलिस अब मामले के खुलासा तक पहुंच चुकी है तथा कभी भी पुलिस इसका उदभेदन कर सकती है। एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता स्वंय सारे प्रकरण की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

गत 8 जून को सुबह 8 बजे नवटोलिया मस्जिद के मदरसा में बलास्ट होने से जहां पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया था। वहीं इस घटना में मदरसा के इमाम सारठ निवासी अब्दुल मोबीन अंसारी की मौत हो गई थी। मामलें को लेकर घटना के दिन ही एसएफएल की टीम घटनास्थल पर पहुंची थी तथा घटनास्थल से साक्ष्य लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इसके दूसरे दिन एटीएस की टीम पटना से नवटोलिया गांव पहुंची तथा पूरे प्रकरण की जांच की। इधर एसपी के द्वारा एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया। पुलिस इस मामले पर लगातार जांच कर रही है। मामले में करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सूत्रों की माने तो पुलिस का इस मामले में जांच लगभग पूरा हो चुका है। एसआईटी टीम ने भी अपना रिपोर्ट एसपी को सौंप दिया है। अबतक के जांच में जो कुछ भी पुलिस के सामने आया है उसका पुलिस किसी भी समय खुलासा कर सकती है।

इधर इस मामले में अभी भी जिले में कई प्रकार की चर्चा हो रही है। मंगलवार को देश के एक चर्चित संगठन के लोगों का नवटोलिया आना भी चर्चा का एक विषय बन गया है। लोग अभी भी एनआईए के बांका आने की चर्चा कर रहे हैं। मामला जो भी हो लेकिन बांका का मदरसा बलास्ट मामला देश स्तर तक पहुंच चुका है तथा सभी लोगों को इस मामले में पुलिसिया खुलासे का इंतजार है।

कोट

मदरसा बलास्ट मामले की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। कई साक्ष्य पुलिस को मिला है। जांच पूरी होने के बाद मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

अरविन्द कुमार गुप्ता, एसपी, बांका

संबंधित खबरें