DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बांका  ›  बाजार में लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन

बांकाबाजार में लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:31 AM
बाजार में लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन

बौंसी (बांका)। निज संवाददाता

बौसी बाजार में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या तो काफी घट गई है लेकिन बाजार में अभी सोशल डिस्टेंस एवं कोरोना के गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है। सुबह से ही भारी संख्या में लोग बाजारों में उमड़ रहे हैं और सोशल डिस्टेंस पुजारा बाजार के महावीर मंदिर चौक, चंदन डैम रोड स्टेशन रोड मारवाड़ी टोला के अलावे श्याम बाजार महाराणा हाट आदि जगहों पर काफी संख्या में लोग उमड़ रहे है। जबकि सरकार के द्वारा भीड़ भाड़ लगाने एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने का सख्त आदेश है इसको लेकर प्रशासन के द्वारा कई बार कार्रवाई भी की गई है लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं। 8 जून तक लॉक डाउन को सरकार ने बढ़ा दिया है। स्थानीय लोगों की मांग है कि बाजार में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाए

अमरपुर निसं के अनुसर बाजार में सुबह होते ही लोगों की भीड़ लग जाती है तथा लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन करते हुए लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग के खरीदारी करते हैं। मालूम हो कि सरकार ने बाजार की दुकानों को खोलने का समय सुबह छह बजे से दस बजे तक रखा है। शहरी क्षेत्र के लोग तो जरुरत का सामान खरीद लेते हैं, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कभी कभी तो उन्हें पुलिस के डंडे भी पड़ जाते हैं। क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम हुआ है लेकिन बाजार में लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन होने से इसके बढ़ने की संभावना बन जाती है।

कटोरिया निप्र के अनुसार बाजार में खरीदारी के लिए ग्राहकों की अच्छी-खासी भीड़ देखने को मिल रही है। इस दौरान लापरवाही के कारण लॉकडाउन की धज्जियां भी उड़ रही है। सोमवार को सुबह नौ बजे बाजार में ग्राहकों की काफी भीड़ उमड़ी थी। इस दौरान कई लोग बिना मास्क के नजर आ रहे थे। वहीं कई बाइक सवार युवक बेवजह बाजार में घूमते नजर आते हैं। हालंकि ऐसे लोगों के साथ पुलिस सख्ती बरत रही है।

पंजवारा निप्र के अनुसार पंजवारा बाजार में इसका शत प्रतिशत अनुपालन नहीं हो पा रहा है। बाजार में दोपहर तक सभी दुकानें खुल रही है। किराना, श्रृंगार, कपड़ा, मोबाइल, मांस-मछली, जूता-चप्पल आदि के दुकानदारों के द्वारा चोरी-छिपे पूरे दिन ग्राहकों को सामान बेचा जा रहा है।

किराना दुकानदार के द्वारा ग्राहकों से वसूला जा रहा है मनमानी कीमत

पंजवारा(बांका)। निज प्रतिनिधि

लॉक डाउन का किराना दुकानदारों के द्वारा जमकर फायदा उठाया जा रहा है। कई ग्राहकों ने बताया कि कोरोना के चलते जब से लॉकडाउन लगा है,तभी से दैनिक उपयोग में आने वाले सभी सामानों की कीमत पांच से दस गुना तक ज्यादा बढ़ा दिया गया है। जिस पर रोक लगाने में स्थानीय प्रशासन विफल साबित हो रहा है। एक तरफ समूचा देश जहां नोवल कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले इसके लिए एहतियातन कई जरूरी कदम उठा रही है, वहीं दूसरी तरफ इस विपदा की घड़ी में भी किराना एवं फल सब्जी दुकानदार जमाखोरी कर मुनाफा कमाने से बाज नहीं आ रहे है। पंजवारा बाजार क्षेत्र में खाद्य पदार्थों के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। दुकानदार द्वारा ग्राहकों से तय मूल्य से ज्यादा दाम वसूल रहे है। जिसके चलते ग्राहकों एवं दुकानदारों के बीच प्रतिदिन किच-किच भी हो रही है।

संबंधित खबरें