ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाझारखंड बॉर्डर पर लगा जाम हटा

झारखंड बॉर्डर पर लगा जाम हटा

आवागमन 8 घंटे तक रहा बाधितआवागमन 8 घंटे तक रहा बाधित बौंसी (बांका)। निज संवाददाता भलजोर बॉर्डर पर रविवार की रात पुनः जाम लग गया।...

झारखंड बॉर्डर पर लगा जाम हटा
हिन्दुस्तान टीम,बांकाTue, 18 May 2021 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड बॉर्डर पर लगा जाम हटा

आवागमन 8 घंटे तक रहा बाधित

बौंसी (बांका)। निज संवाददाता

भलजोर बॉर्डर पर रविवार की रात पुनः जाम लग गया। जाम की वजह से भलजोर से लेकर झारखंड सीमा के बनियारा तक वाहनों की तीन तीन कतारें लग गई। ऐसे में भागलपुर दुमका स्टेट हाईवे संख्या 19 पर चलने वाले आम यात्री छोटे छोटे वाहन, बस एवं एंबुलेंस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। रात से ही एंबुलेंस एवं अन्य यात्री वाहन गुड्डा होकर चलने लगे और छोटे-छोटे कुछ वाहन डांडे मोड़ से होकर गांव के रास्ते होते हुए सांझोतरी तक निकलने लगे। जाम की वजह से जब काफी अफरातफरी हो गई करीब 8 घंटे तक बस चालक सुबह 3 बजे से लेकर 10 बजे तक फंसे रहे। कोलकाता सहित अन्य जगहों से आने वाले यात्री उमस भरी गर्मी में तड़प रहे थे। जब लोगों ने काफी हो-हल्ला किया तब जाकर प्रशासन ने बॉर्डर पर से जाम हटवाया और मार्ग सोमवार दोपहर बाद चालू हुआ। हालांकि दोपहर बाद पुनः वही स्थिति लागू हो गई है। दरअसल बॉर्डर पर की जा रही अवैध वसूली की वजह से ही आए दिन जाम लग रहा है। इस जाम की वजह से इस मार्ग से चलने वाले आम यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

फोटो नंबर-बौंसी 24 जाम में फंसे वाहन

वाहन जांच से दस हजार की वसूली

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता

क्षेत्र में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन सख्त हो गई है। सोमवार को शंभूगंज - असरगंज मुख्य पथ पर थाना गेट के समीप थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद, सअनि कमल राम सहित पुलिस बल ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें जिला प्रशासन से बगैर पास निर्गत वाले वाहन चालकों से जुर्माने वसूले गए। वहीं हिदायत देते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करने की बात कही। पुलिस द्वारा सख्त जांच अभियान देख अन्य वाहन चालकों में हड़कंप मच गया।

शंभूगंज में जांच में फिर तीन मिले संक्रमित

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता

सोमवार को सीएचसी में कोरोना जांच के दौरान फिर तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमित मरीज वारसावाद, करहरिया एवं करसोप गांव के हैं। सर्दी - जुकाम के साथ सांस लेने में कठिनाई होने पर सभी लोग जांच कराने अस्पताल पहुंचे। जहां अस्पताल कर्मी द्वारा रैपिड एंटिजन के तहत जांच करने पर संक्रमण के लक्षण पाए गए। चिकित्सक ने सभी मरीजों को कोरोना कीट देकर घर में आइसोलेट रहने की बात कही। रविवार को भी चार लोग कोरोना पॉजिटिव हुए। इधर अस्पताल में चल रहे टीकाकरण में 18 पार उम्र के 310 लोगों ने टीका लगाया, जबकि 45 पार उम्र के मात्र 30 लोगों को ही टीका लगाया। नए नियम से बुजुर्गों के टीका पर लगा ब्रेक - विगत दो दिनों से 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले बुजुर्गों को भी टीका लगाने के पहले पंजियन कराने की अनिवार्यता कर दी गई है। यहां तक कि टीका का दूसरा डोज लेने में भी पहले मोबाईल पंजियन जरूरी है। जिस कारण अस्पताल में टीकाकरण का दर भी काफी घट गया है। बीते रविवार एवं सोमवार को दर्जनों बुजुर्गों को बगैर टीका लिए ही वापस घर लौटना पड़ा। टीका से वंचित लोगों ने सरकार के व्यवस्था के खिलाफ रोष भी जताया। अस्पताल कर्मियों को बुजुर्गों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। बाद में चिकित्सक के समझाने पर मामला शांत हुआ। अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार सिंह ने कहा कि टीकाकरण में सरकार के गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है।

रामदेवकित्ता के एक वृद्ध की कोरोना से गोड्डा अस्पताल में हुई मौत

पंजवारा (बांका)। निज प्रतिनिधि

पंजवारा थाना क्षेत्र लौढ़िया खुर्द पंचायत अंतर्गत रामदेवकित्ता गांव निवासी एक 70 वर्षीय वृद्ध की कोरोना संक्रमण के कारण झारखंड के गोड्डा अस्पताल में मौत हो गई। बताया जाता है कि वह पिछले कई दिनों से बीमार थे। परिजनों द्वारा पहले उसे प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। जहां हालत बिगड़ने पर उसे गोड्डा में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां रविवार देर शाम उनकी मौत हो गई।

सैंपलिंग कार्य हुआ आरंभ

धोरैया (बांका)। निज प्रतिनिधि

प्रखंड अंतर्गत पंचायतों में कोरोना सैंपलिंग की जांच कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। प्रथम दिन सोमवार को मकैता बबुरा पंचायत के स्वास्थ्य उप केंद्र मकैता में शिविर का आयोजन किया गया। इसकी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक श्याम किशोर चौधरी ने बताया कि यहां डेढ़ सौ लोगों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें सभी नेगेटिव पाए गए। जबकि सीएचसी धोरैया में इस दिन 102 लोगों के सैंपल की जांच की गई, जिसमें से तीन पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि आगे भी अन्य पंचायतों में शिविर के लिए तिथि निर्धारित कर दी गई है। 19 मई को घसिया पंचायत के डेरु में, 20 को मिडिल स्कूल कुर्मा, 21 को गचिया बसबिट्टा पंचायत के मथुरापुर उपकेंद्र, 22 को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बटसार, 23 को अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र अहिरो, 24 को पंचायत भवन सिज्झत बलियास, 25 को स्वास्थ्य उप चंदाडीह तथा 26 मई को स्वास्थ्य उप केंद्र सैनचक में कोरोना सैंपलिंग की जांच की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें