DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार्रवाई के बाद भी नहीं रुक रहा अवैध बालू का खेल

बांका में अवैध बालू का खेल लगातार जारी है। भले ही इस खेल में अबतक कई पदाधिकारी नप चुके हैं। मंगलवार को एसपी चंदन कुमार कुश्वाहा के जांच के बाद टाउन थानाध्यक्ष सहित दो पुलिस पदाधिकारी पर गाज गिरने के बाद भी जिले में कई जगहों पर अवैध बालू का खेल जारी है। इस अवैध बालू के कारोबार में कई सफेदपोश शामिल हैं तो कई दबंगों का मुख्य व्यवसाय यह बना हुआ है।

सूत्रों की मानें तो इन दिनों बांका थाना के कझिया, छोटी ढाका सहित आधा दर्जन से अधिक जगहों पर अवैध बालू के कारोबारी के द्वारा बालू की डंपिंग की जा रही है। यही हाल पंजवारा थाना क्षेत्र के सबलपुर व विक्रमपुर के पास भी बताया जा रहा है। अवैध बालू की डंपिंग का कई जगहों पर स्थानीय लोग विरोध भी करते हैं लेकिन दबंगों के डर से ग्रामीण अपना मुंह बंद रखने में अपनी भलाई समझते हैं।

ज्ञात हो कि गत दिनों अवैध बालू माफियाओं पर एसपी ने अंकुश लगाने के लिए फरमान जारी किया था। इस दौरान बांका टाउन थाना के सहायक दारोगा पवन कुमार को बालू माफियाओं के साथ संलिप्त पाया गया। इस कारण एसपी ने पवन कुमार सहित टाउन थानाध्यक्ष राकेश रंजन को निलंबित कर दिया है। इस निलंबन से पुलिस पदाधिकारियों में तो खौफ है लेकिन बालू माफियाओं को इससे ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ा है।

इधर एसपी चंदन कुमार कुशवाहा का कहना है कि किसी भी थाना क्षेत्र में अवैध बालू के कारोबार की जानकारी मिलती है तो इसके लिए सीधे तौर पर वहां के थानाध्यक्ष जबावदेह होंगे तथा कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Illegal sand playing game even after action