ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाबिजली के पोल से टकराई हाइवा, बिजली आपूर्ति बाधित

बिजली के पोल से टकराई हाइवा, बिजली आपूर्ति बाधित

अमरपुर ( बांका)। निज संवाददाताअमरपुर ( बांका)। निज संवाददाता अमरपुर के सुरिहारी गांव के समीप बालू लदी हाइवा एक घर एवं बिजली के दो पोल से टकरा...

बिजली के पोल से टकराई हाइवा, बिजली आपूर्ति बाधित
हिन्दुस्तान टीम,बांकाWed, 24 Mar 2021 04:21 AM
ऐप पर पढ़ें

अमरपुर ( बांका)। निज संवाददाता

अमरपुर के सुरिहारी गांव के समीप बालू लदी हाइवा एक घर एवं बिजली के दो पोल से टकरा गई, जिसमें अजय सिंह का घर एवं बिजली के पोल क्षतिग्रस्त हो गए तथा गांव की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि बालू लदी हाइवा तेज गति से सुरिहारी के रास्ते भागलपुर जा रही थी। अचानक गाड़ी अनियंत्रित हो गई तथा घर एवं पोल से टकरा गई। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने हाइवा को जब्त कर थाना लाया।

वृद्धा पेंशन पानेवालों को दी जायेगी कोरोना वैक्सीन

अमरपुर प्रखंड मुख्यालय में बीडीओ राकेश कुमार ने पंचायतों के मुखिया के साथ बैठक की। बीडीओ ने कहा कि पूरे प्रखंड क्षेत्र में जितने भी वृद्धावस्था पेंशन पाने वाले लाभुक हैं उन्हें कोरोना वैक्सीन देने के लिए मुखिया एवं अन्य पंचायत प्रतिनिधि प्रेरित करें। उन्होंने सभी मुखिया से कहा कि सभी वरिष्ठ नागरिकों को आधार कार्ड एवं मोबाइल के साथ रेफरल अस्पताल भेजें ताकि उन्हें बिना किसी परेशानी के वैक्सीन दिया जा सके। इस मौके पर मुखिया अर्चना देवी, प्रवीण झा, देवेन्द्र शर्मा, मुखिया प्रतिनिधि मनोहर पंडित, नारायण दास आदि मौजूद थे।

राशि मिलने के बाद भी आवास नहीं बनानेवालों को नोटिस

चान्दन ( बांका ) । निज प्रतिनिधि

प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्य को लेकर प्रशासन ने सख्त रवैया अख्तियार किया है। धनराशि की निकासी करने के बावजूद भवन निर्माण नहीं कराने तथा आधे-अधूरे कार्य कराने वालों को अब नोटिस भेजा जा रहा है । डीएम सुहर्ष भगत के निर्देश मंगलवार को बीडीओ दुर्गा शंकर ने बिरनियां पंचायत अन्तर्गत ठाकुरबाड़ी गांव में आवास निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। भुवनेश्वर हांसदा सहित दो दर्जन लोगों को लाल नोटिस जारी कर निर्माण कार्य एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया। बीडीओ श्री शंकर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 से 2020 -21 तक 13 हजार आठ सौ 90 प्रधानमंत्री आवास का कार्य के लिए राशि उपलब्ध कराने के बाद भी मात्र 6 हजार लाभूकों द्वारा ही भवन निर्माण कार्य पूर्ण किया गया है। अधूरा रखने वाले लोगों को पंचायत वार नोटिस भेजा जा रहा है । यदि इसके बाद भी भवन निर्माण पूरा नहीं हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी । सभी लाभुकों को 31 मार्च तक कार्य पूरा कराना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें