ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकासड़क पर हाइवा पलटने से मुख्यमार्ग पर लगा जाम

सड़क पर हाइवा पलटने से मुख्यमार्ग पर लगा जाम

बांका-कटोरिया मुख्यमार्ग पर शुक्रवार को विजयनगर के निकट एक हाईवा ने पलटी मार दी। आवाजाही बाधित हो गयी। आनन-फानन में मार्ग पर आवाजाही के लिए प्रशासन द्वारा प्रयास किया...

सड़क पर हाइवा पलटने से मुख्यमार्ग पर लगा जाम
हिन्दुस्तान टीम,बांकाSat, 27 Jun 2020 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

बांका-कटोरिया मुख्यमार्ग पर शुक्रवार को विजयनगर के निकट एक हाईवा ने पलटी मार दी। आवाजाही बाधित हो गयी। आनन-फानन में मार्ग पर आवाजाही के लिए प्रशासन द्वारा प्रयास किया गया।

दुर्घटना में हताहत होने की खबर नहीं है। पलटने से आवाजाही बाधित हो गयी। टाउन थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने कहा कि मुख्यमार्ग पर हाईवा पलट गयी थी यातायात बाधित था। हाईवा को निकाला जा रहा है जल्द ही आवागमन सुचारु रुप से चालू हो जाएगा।

वाहन चालक नहीं करते हैं डीपर का प्रयोग: एसं के अनुसार शहर में रात में चलने वाले वाहन चालक डीपर का प्रयोग नहीं करते हैं। इससे सामने वाले वाहन चालक को कठिनाईयां होती है। आये दिन बाइक सवार डीपर प्रयोग नहीं होने से आंख चौंधियाने के कारण दुर्घटनाग्रस्त होकर जख्मी होते रहते हैं। अक्सर रात के समय में नये वाहन चालकों द्वारा डीपर का प्रयोग नहीं किया जाता है। नये बाइक चालक डीपर का प्रयोग करते ही नहीं हैं कई बार वे अगले वाहन चालक के समझाने पर वे उनके साथ मारपीट पर उतारु हो जाते हैं।

विगत दिनों मलिकटोला, अलीगंज, विजयनगर, बाबूटोला सहित अन्य कई जगहों पर ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है। हलांकि यह घटना बड़ी रुप में नहीं हुई लेकिन आने वाले समय में इससे इंकार भी नहीं किया जा सकता है। वहीं छोटी व बड़ी वाहनों में एलईडी लाईट लगाने के बाद सामने वाले चालकों के आंख चौंधियाने पर सड़क नहीं दिखने के कारण वे दुर्घटनाग्रस्त हो जख्मी हो रहे हैं। मालूम हो कि इन दिनों शहर में अनलॉक वन में रात नौ बजे से कफ्र्यू जारी है फिर भी सड़कों पर वाहनों का बेखौफ आना जाना लगा रहता है लोग आराम से चलते हैं। प्रशासन ने आज तक इस ओर कोई कदम उठाना मुनासिब नहीं समझा। जब यातायात प्रभारी से बात करने पर बताया कि कुछ वाहन चालक इस तरह का कार्य कर रहे हैं इस पर रोक लगाने की आवश्यकता है। जब जांच होती है तो ऐसे लोग सामने आते नहीं हैं। इसकी खोजबीन कर इस पर कार्रवाई की जाएगी। सभी वाहन चालकों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी वाहन चालक यातायात के नियमों का पालन करें साथ ही मास्क, हेलमेट सहित अन्य नियम के साथ वाहन सड़क पर चलायें। कोरोना महामारी में जो भी दिशा निर्देश दिया गया उसका पालन करना अनिवार्य है। अन्यथा उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें