DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बांका  ›  फुल्लीडुमर : दो पक्षों के बीच मारपीट में महिला जख्मी, रेफर
बांका

फुल्लीडुमर : दो पक्षों के बीच मारपीट में महिला जख्मी, रेफर

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Thu, 24 Jun 2021 04:51 AM
फुल्लीडुमर : दो पक्षों के बीच मारपीट में महिला जख्मी, रेफर

फुल्लीडुमर (बांका)। निज प्रतिनिधि

फुल्लीडुमर बाजार में मवेशी से पुआल खिला देने के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई। जिसमें एक पक्ष के मुकेश कुमार एवं उसकी मां, राकेश कुमार, पंकज एवं कंचन तथा दूसरे पक्ष के संजय चौधरी एवं उसकी पत्नी जख्मी हो गई। मारपीट में जख्मी दोनों पक्षों के आधे दर्जन लोगों का इलाज फुल्लीडुमर अस्पताल में किया गया। जबकि मारपीट में गंभीर रूप से जख्मी मुकेश कुमार की मां को बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया। एक पक्ष के मुकेश कुमार ने दूसरे पक्ष पर जबरन गाली गलौज कर मारपीट करने का तो दूसरे पक्ष के संजय चौधरी ने मवेशी द्वारा पुआल खिला देने का आरोप लगाते हुए मना करने पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाना में अलग-अलग आवेदन दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जारी है बिचौलियों की मनमानी

धोरैया (बांका)। संवाद सूत्र

पीएम आवास योजना के लक्ष्य को पूर्ण करने को लेकर पदाधिकारी के द्वारा लगातार दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं ताकि गरीबों को मिले इस महत्वकांक्षी योजना का शतप्रतिशत लाभ मिल सके। लेकिन प्रखंड में आवास सहायक व बिचौलिया की मिली भगत से इस महत्वकांक्षी योजना की जमकर धज्जियां उड़ायी जा रही है। प्रखंड के चलना पंचायत सहित अन्य पंचायत में लक्ष्य को शतप्रतिशत पूरा करने के लिए आवास सहायक व बिचौलिया की मिली भगत से ऐसे लाभुकों को इस योजना का लाभ दिया गया जो इस योजना के पात्र नहीं है। वहीं आवास सहायक की मेहरबानी से लाभुकों को तीनों किस्तों का भुगतानन भी किया जा चुका है। वहीं लाभुक ने मिली राशि से आज तक मकान नहीं बनाया। सहायक के द्वारा महज कागजों पर ही लक्ष्य को पूरा किया जा रहा है। मालूम हो कि इस प्रखंड में ऐसा खेल पहली बार नहीं हुआ है। इसके पूर्व में भी सही लाभुक के बदले फर्जी लाभुक को लाभ दिया जा चुका है। छानबीन करने पर व बड़े उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप से बाद में सही लाभुक को आवास का लाभ दिया गया। यह हाल यहां के लगभग सभी विभागों में बैठे बिचौलिये व कर्मी की मिली भगत से होता आया है। इस संबंध में बीडीओ अभिनव भारती ने बताया की लाभुकों को मिले योजना की जांच करायी जाएगी। मामला सही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रांसफार्मर चोरी के नामजद आरोपी गिरफ्तार

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

मंगलवार देर रात बाराहाट थानाध्यक्ष एचडी प्रभाकर ने पिपरा गांव से ट्रांसफर चोरी के नामजद आरोपी राजीव कुमार मंडल को गिरफ्तार कर बुधवार को पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जानकारी के मुताबिक घटना बीते 4.9.2017 की बताई जाती है। इस मामले में बिजली विभाग के ठेकेदार ललित शर्मा लाल के द्वारा बाराहाट थाना में ट्रैक्टर के माध्यम से कुल 6 लोगों ने ट्रांसफार्मर की चोरी का आवेदन दिया गया था। इस मामले में वादी ललित शर्मा द्वारा बाराहाट थाना में अभय कुमार मंडल उर्फ शुगर मंडल कैतपुरा, राजा पिपरा, हमीद खड़हारा, शशि यादव मखनपुर, विजय मिस्त्री एवं राजीव कुमार मंडल पिपरा को घटना का नामजद आरोपी बनाया गया था। जिसमें अभय कुमार मंडल, राजा, हामिद एवं शशि यादव जमानत पर हैं जबकि विजय मिस्त्री दोषमुक्त हो चुके हैं। वहीं फरार चल रहे राजीव कुमार मंडल को गिरफ्तार कर हिरासत में भेज दिया।

ट्रक ने मारी पिकअप में टक्कर तीन जख्मी रेफर

बौंसी (बांका)। निज संवाददाता

भागलपुर -हंसडीहा स्टेट हाईवे पर डहुआ समीप ट्रक के धक्के से पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना में पिकअप वाहन के उप चालक लखन कुमार वर्मा पिता मनोज वर्मा कोडरमा तिलैया गंभीर रूप से जख्मी हो गया। पुलिस की मदद से जख्मी को रेफरल अस्पताल पहुंचाया। जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर कुमार संजय सुमन ने प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए भागलपुर मायागंज रेफर कर दिया। वहीं दूसरे घायलों मनीष कुमार एवं सोनू सौकार को भी इलाज के बाद रेफर किया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कई जगहों पर लगाया वैक्सिन

बौसी (बांका)। निज संवाददाता

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को प्रखंड के विभिन्न जगहों में शिविर लगाकर 1820 ग्रामीणों को कोरोना की वैक्सीन दी गई है। रेफरल प्रभारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि पंडा टोला में 100 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लिया है। इसके अलावा पुरानी अस्पताल में 140, कुशियारी में एक सौ,गोलहटठी में 90 झरना में 80, सिरांय में 110, बगडुंबा में 100, माधोपुर में 90 सहित अन्य जगहों पर लोगों ने प्रेरित होकर कोरोना रोधी टीका लिया। प्रखंड में टीकाकरण अभियान जारी रहेगा।

बौसी और बाराहाट में आज विद्युत रहेगी बाधित

बौंसी (बांका)। निज संवाददाता

गुरुवार को बाराहाट फीडर में रीकंडक्टिंग की वजह से दिनभर विद्युत बाधित रहेगी। इसकी जानकारी देते हुए कनीय अभियंता निरंजन कुमार ने बताया कि 33 केवीए बौसी और बाराहाट लाइन के बीच रीकंडक्टिंग का कार्य किया जाएगा। सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक शॉट डाउन रहेगा जिस वजह से इस दौरान बिजली सेवा बाधित रहने की संभावना है।

शादी की नियत से युवती का अपरहण

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

रजौन थाना क्षेत्र के पुनसिया बाजार से करीब 21 वर्षीय युवती का अपहरण शादी की नीयत से करने का एक मामला सामने आया है। इस संबंध में युवती के पिता ने रजौन थाना में मामला दर्ज कराया है। आवेदन में उसने कहा है कि बाजार के ही मनोज साह के पुत्र अमन कुमार साह शादी की नीयत से मेरी पुत्री को लेकर फरार हो गया है। पुलिस उक्त लड़की की तलाश में जुट गई है।

चंदन डैम से आधा फिट पानी हो रहा डिस्चार्ज

बौंसी(बांका)। निज संवाददाता

चंदन डैम से मंगलवार की रात से ही पानी का डिस्चार्ज हो रहा है। गुरुवार को डैम आधा फिट पानी स्पील कर रहा था। जानकारी हो कि पिछले 12 दिनों से लगातार बांका जिले एवं इसके पड़ोसी देवघर जिले में बारिश हो रही है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि धीरे धीरे पानी का डिस्चार्ज हो रहा है।

मनाया बलिदान दिवस

धोरैया(बांका)। संवाद सूत्र

बुधवार को प्रखंड के कुरमा व लक्ष्मीकितता बूथ पर भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की बलिदान दिवस मनाया गया। मौके पर जिला महामंत्री सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

संबंधित खबरें