DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बांका  ›  मदरसा विस्फोट मामले में मदरसा के सचिव सहित चार गिरफ्तार
बांका

मदरसा विस्फोट मामले में मदरसा के सचिव सहित चार गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:50 PM
मदरसा विस्फोट मामले में मदरसा के सचिव सहित चार गिरफ्तार

मदरसा ब्लास्ट मामला

इमाम को इलाज के लिए ले जाने वाला कार जब्त, मालिक से हुई पूछताछ

दस दिनों के बाद पुलिस ने किया मदरसा विस्फोट मामले में खुलासा

बांका। कार्यालय संवाददाता

टाउन थाना के नवटोलिया स्थित मदरसा विस्फोट मामले में पुलिस ने मदरसा के सचिव सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उस कार को भी बरामद कर लिया है जिससे इमाम को इलाज के लिए ले जाया गया था। पुलिसिया अनुसंधान अभी भी जारी है।

गत 8 जून को सुबह 8 बजे नवटोलिया मस्जिद के मदरसा में बम विस्फोट के बाद पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया था। इस हादसे में मदरसा के इमाम अब्दुल मोबीन अंसारी की मौत हो गई थी। पुलिस की इस मामले में अनुसंधान लगातार जारी थी। एसएफएल व एटीएस की टीम ने भी घटना की जांच की थी तथा घटनास्थल से सैंपल जांच के लिए ले जाया गया था। इधर एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता ने एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया था। पुलिस ने दस दिनों तक लगातार जांच के बाद इस मामले में कई उपलब्धि हासिल की है। घटना के बाद गांव से सभी पुरुष व मदरसा कमेटी के लोग फरार थे।

एसपी के आदेश पर पुलिस ने विभिन्न जगहों से छापेमारी कर मदरसा कमेटी के सचिव मो. फारूख के अलावा कमेटी के दो सदस्य मो. इदरीश व मो. अहमद के साथ ही एक अन्य मो. कुदुश को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उस कार को भी बरामद किया है जिससे घटना के बाद इमाम को इलाज के लिए ले जाया गया था। कार गांव के ही मो. रियाज की थी। पुलिस ने मो. रियाज से भी पूछताछ की है। एसपी ने बताया कि मदरसा करीब 35 साल से संचालित हो रहा है। इस बात को मदरसा के सचिव ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है। पुलिस का अनुसंधान जारी है। बम कितना क्षमता का था तथा कहां से लाया गया था, इसपर अभी जांच जारी है। पुलिस इस मामले में कई अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है। गिरफ्तार मदरसा कमेटी के दो सदस्य पहले से बम कांड के आरोपी रहे हैं तथा पुलिस उन लोगों की तालाश कर रही थी।

विस्फोट के वक्त मदरसा में अकेला था इमाम

एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले के अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि मदरसा में विस्फोट के वक्त इमाम अब्दुल मोबीन अंसारी अकेले ही था। विस्फोट जिस कमरे में हुई उसके बगल वाले कमरे में वह था तथा दीवार व छत गिरने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। विस्फोट के वक्त गांव की एक बच्ची व एक बालक रास्ते से जा रहे थे जो ईंट आदि लगने से जख्मी हो गये। पुलिस ने दोनों को लोकेट कर पूछताछ भी की है। उन्होंने बताया यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि विस्फोट में अन्य कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। हालांकि पुलिस आगे भी कई बिंदुओं पर जांच जारी रखी है।

कोट:

मदरसा विस्फोट मामले में मदरसा कमेटी के सचिव सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का अनुसंधान जारी है। कई और लोगों की पुलिस को तलाश है।

अरविन्द कुमार गुप्ता, एसपी, बांका

संबंधित खबरें