DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बांका  ›  डॉ. हरपाल कौर बनीं डीएन सिंह महाविद्यालय की विश्वविद्यालय प्रतिनिधि

बांकाडॉ. हरपाल कौर बनीं डीएन सिंह महाविद्यालय की विश्वविद्यालय प्रतिनिधि

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:31 AM
डॉ. हरपाल कौर बनीं डीएन सिंह महाविद्यालय की विश्वविद्यालय प्रतिनिधि

रजौन (बांका)। निज संवाददाता

तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के अभिषद् सदस्य डॉ. हरपाल कौर को डीएन सिंह महाविद्यालय भुसिया, रजौन का विश्वविद्यालय प्रतिनिधि मनोनीत किया गया है। इधर महाविद्यालय परिवार ने उन्हें बधाई दी है। बधाई देने वालों में महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो जीवन प्रसाद सिंह, पूर्व प्राचार्य डॉ. महेश प्रसाद सिंह, प्रोफेसर जय कुमार राणा, महाविद्यालय के शिक्षक प्रतिनिधि अनिल प्रसाद सिंह, डॉ. संजय प्रसाद सिंह, डॉ. प्रदीप कुमार सिंह, डॉ. अरशद रजा, प्रोफेसर इजाज अहमद खान, डॉ. महेंद्र सिंह, इग्नू के कोऑर्डिनेटर निरंजन चौधरी, प्रोफेसर अनिल राव, राकेश दास, प्रोफेसर सर्वोदय राव, शिक्षकेतर कर्मचारी राजकुमार सिंह, वीरेंद्र कुमार सिंह निरंजन कुमार सिंह, पीयूष कुमार, धनंजय प्रसाद सिंह, दिवाकर सिंह, मुनेश्वर यादव आदि के नाम शामिल है।

जदयू अध्यक्ष ने बेचा लाखों रुपये का पेड़

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

प्रखंड क्षेत्र के बिरनिया पंचायत के झिंगाझाल गांव निवासी जदयू प्रखंड अध्यक्ष दीपक चौधरी के खिलाफ 8 लाख 70 हजार मूल्य का पेड़ काट कर बेच लेने का मामला प्रकाश में आया है। उक्त आरोप संत अल्फोंसा स्कूल के व्यवस्थापक भोला कुमार ने चांदन थाना में आवेदन देते हुए कार्रवाई की मांग की है । थाने में दी गई आवेदन में उन्होंने आरोप लगाया है कि स्कूल के सामने जमीन पर स्थित 8 लाख 70 हजार मूल्य के लगा गंभार ,सागवान व बरगद के कुल 13 पेड़ों को मेरी अनुपस्थिति में जदयु अध्यक्ष ने काट कर बेच डाला। जदयू प्रखंड अध्यक्ष ने बताया कि मेरे खिलाफ लगाये सारे आरोप बेबुनियाद है।इस संबंध भे थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है दोषी पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रेमी युगल ने रचायी शादी

धोरैया (बांका)। संवाद सूत्र

धोरैया पुंसिया मुख्य मार्ग के पारोहाट के समीप स्थित काली मंदिर में सोमवार की दोपहर घर से भागे प्रेमी प्रेमिका ने शादी रचा ली। उधर प्रेमी प्रेमिका के शादी रचाए जाने के दौरान लड़की के नाबालिग होने की सूचना पुलिस को दी गयी। जहां पुलिस ने मौके पर पहुंच दोनों प्रेमी प्रेमिका को अपने साथ थाने ले गए। जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र के मथरापुर गांव निवासी रामोतार पासवान के पुत्र चंदन पासवान ने गांव के ही कल्पना कुमारी से प्रेम विवाह किया। बताया जाता है की दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था जहां दोनों ने सोमवार की दोपहर घर से भाग कर शादी कर ली।

बिजली उपभोक्ताओं में आक्रोश

धोरैया (बांका)। संवाद सूत्र

प्रखंड क्षेत्र में बिजली की बदहाल स्थिति से उपभोक्ता काफी परेशान हो चुके हैं। इस उमस भरी गर्मी में भी विभाग द्वारा नियमित बिजली की आपूर्ति नहीं की जा रही है। यह मामला पिछले कई महीनों से लगातार जारी है। प्रखंड क्षेत्र में बिजली की बदहाल स्थिति को देखते हुए उपभोक्ताओं में भी आक्रोश पनपने लगा है। मालूम हो की धोरैया पावर हाउस से किए जा रहे बिजली आपूर्ति के दौरान प्रतिदिन कहीं ना कहीं कोई खराबी आते रहती है और विभाग द्वारा इसे सही करने में कई घंटो का समय लिया जाता है। वहीं पिछले कई दिनों से क्षेत्र में महज 10 से 12घंटे ही बिजली आपूर्ति की जा रही है।

वार्ड सदस्य के निधन पर शोक सभा आयोजित

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

प्रखंड के औरिया पंचायत के वार्ड नंबर 11 के वार्ड सदस्य 50 वर्षीय सोहराब अंसारी का निधन रविवार की देर शाम अपने पैतृक आवास पर हो गया। वो पिछले दिनों संक्रमण के शिकार हो गए थे और काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। इनके निधन से पंचायत वासियों के बीच शोक की लहर दौड़ गई है । मुखिया लूसी देवी, श्याम यादव कौशर ,पदमानंद पंजियारा आदि सहित अनेक पंचायत प्रतिनिधियों ने शोक संवेदना प्रकट किया।

संदेहस्पद स्थिति में महिला की मौत

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

बीते रात चांदन थाना क्षेत्र अंतर्गत नावाडीह गांव निवासी राजेश राउत की पत्नी सुनीता देवी बीते रात संदेहास्पद मौत हो गई । आसपास के लोगों से पता चला है कि पति द्वारा बराबर मारपीट एवं प्रताड़ित किया जाता था। पति के प्रताड़ना से तंग आकर उक्त महिला कई बार घर से भाग भी चुकी थी। ग्रामीणों ने पति-पत्नी के बीच हुई विवाद के मामले में दो चार बार घर पर पंचायती कर मामले को रफा-दफा किया जाता था। अचानक सोमवार सुबह यह जानकारी मिली कि सुनीता देवी घर में मरी पड़ी है। परिजनों का कहना है कि रात में पेट दर्द हुआ जिससे उसकी मौत हो गई। जबकि घर से कुछ ही दूरी पर अस्पताल है लेकिन किसी ने भी उसे इलाज के लिए ले जाना उचित नहीं समझा। गांव के लोग बताते हैं कि रात में भी दोनों के बीच काफी झगड़ा हुआ था। मौत की खबर सुनते ही पुलिस को कोई सूचना दिए बिना ही महिला के शव को नदी में जलवा दिया। मृतक महिला को दो बच्चे भी हैं। जबकि मृतका के पिता की मृत्यु हो चुकी है और उसकी मां कोलकाता में काम करती है। लेकिन सुनीता की मौत पर उसकी मां को भी सूचना नहीं दी गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि मृतक महिला के परिजन से मृत्यु से संबंधित सूचना नहीं प्राप्त हुआ है ।

संबंधित खबरें