DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बांका › चंदन डैम से पौने दो फीट पानी का हो रहा डिस्चार्ज
बांका

चंदन डैम से पौने दो फीट पानी का हो रहा डिस्चार्ज

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Thu, 05 Aug 2021 04:20 AM
चंदन डैम से पौने दो फीट पानी का हो रहा डिस्चार्ज

चंदन डैम से पौने दो फीट पानी का हो रहा डिस्चार्ज

बौंसी (बांका)।पिछले 2 दिनों से जिले एवं इसके आसपास के इलाकों में हो रही बारिश की वजह से चांदन डैम से पानी का डिस्चार्ज हो रहा है। बुधवार की सुबह पौने 2 फीट पानी डैम के स्पिलवे से डिस्चार्ज हो रहा था जो शाम तक स्थिर रहा और उतना ही पानी नदी में बह रहा था। चंदन डैम के कैचमेंट एरिया में अगर बारिश इसी प्रकार होती रही तो डैम का जलस्तर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। डैम सहित इसके आसपास के चारों तरफ की नदियों में भी पानी आ गया है बौसी प्रखंड के सुखनियां, चीर, आगरा सहित अन्य छोटी-मोटी नदियों में पानी आ गया है दूसरी तरफ हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं और किसान पूरी तरह से धान की रोपाई में जुट गए हैं।

सुरज को आया 95 प्रतिशत अंक

फुल्लीडुमर(बांका)। फुल्लीडुमर बाजार के सूरज कुमार ने सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में 95% अंक लाकर अपने प्रखंड का नाम रोशन किया है। सूरज ने बीडी अकेडमी अमरपुर में पढ़ाई कर बेहतर अंक लाया। सूरज की इस कामयाबी पर उसके पिता जयप्रकाश साह, माता आशा देवी, बहन काजल कुमारी एवं चाचा कृष्णानंद गुप्ता तथा मनोज कुमार साह खुश हैं। वह पढ़ाई कर इंजीनियर बनना चाहता है। सूरज फिलहाल भागलपुर के आकाश इंस्टीट्यूट में इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा है। उसने अपने कामयाबी का श्रेय वी स्क्वायर टैलेंट क्लासेज के शिक्षक विश्वजीत कुमार को दिया है। सूरज ने अपने माता-पिता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी पढ़ाई को लेकर उन्होंने हर वक्त उसका ख्याल रखा।

पूर्व विधायक पुत्र पप्पू यादव के परिजनों से मिले सांसद

बौंसी (बांका)।पूर्व विधायक भोला यादव के पुत्र पप्पू यादव को गोली मारकर जख्मी कर दिए जाने की घटना सुनकर सांसद गिरधारी यादव पूर्व विधायक से मिलने डैम रोड स्थित उनके आवास पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना की जितनी भी निंदा की जाय कम है। दोषी कोई भी हो उनपर कड़ी कारवाई होनी चाहिये। वहीं पूर्व विधायक स्वीटी सीमा हेम्ब्रम ने भी पूर्व विधायक से मिलकर मामले की जानकारी ली। दूसरी तरफ पप्पू यादव के शरीर में लगी गोली को चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर निकाल लिया है और अब उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है। घटना के बाद इस मामले के नामजद आरोपियों अंगारु जबड़ा पंचायत के मुखिया पति जयप्रकाश यादव उर्फ बदरू यादव उनके पुत्र पैक्स अध्यक्ष निर्मल यादव व दो अन्य फरार चल रहे हैं। हालांकि पुलिस दावा कर रही है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटना के 3 दिन बीतने के बाद भी अब तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। वहीं परिजनों का कहना है कि जल्द से जल्द ही इस मामले के नामजद आरोपी गिरफ्तार हो। उल्लेख है कि पूर्व विधायक के पुत्र 2 अगस्त की शाम अपने पैतृक आवास कुशमाहा से बाइक से अपने घर वापसी आ रहे थे इसी दौरान पीछा कर मरवा वरण गांव के समीप बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी थी जिसके बाद उनका इलाज चल रहा है।

दुकानदार के साथ मारपीट

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

चांदन कटोरिया मुख्य मार्ग चांदन नदी पुल के समीप चाय देने में देर करने पर दुकानदार के साथ गाली गलौज करने व मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में दुकानदार ने थाने में आवेदन देकर युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जानकारी के अनुसार चांदन नदी पुल के समीप अजीत कुमार पाण्डेय की चाय दुकान पर चांदन बाजार मिस्त्री टोला निवासी संदीप शर्मा पिता स्व. जनार्दन मिस्त्री पहुंचा और चाय की मांग की। दूसरे ग्राहक को चाय देने मे हुई देरी के कारण संदीप दुकानदार पर आग बबूला हो गया और गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच कर मारपीट करने वाले युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

एक महीने से पंजवारा डाकघर में बंद है जमा-निकासी

पंजवारा(बांका)। पंजवारा उप डाकघर में एक महीने से ग्राहकों की जमा-निकासी का कार्य बंद पड़ा हुआ है। जिसको लेकर क्षेत्र के खाताधारकों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। समस्या से परेशान क्षेत्र के खाताधारकों ने बुधवार को एकजुट होकर पोस्टमास्टर का घेराव किया। मालूम हो कि पंजवारा डाकघर की शाखा को कोर बैंकिंग सिस्टम से जोड़ा जा रहा है। जिसको लेकर विभाग द्वारा 1 जुलाई से खाताधारकों की जमा-निकासी का कार्य बंद कर दिया गया है। पूर्व में 18 जुलाई से कोर बैंकिंग सिस्टम के साथ डाकघर का कार्य शुरू करने की बात कही गई थी। परंतु तकनीकी व्यवधान के कारण यह तिथि 3 अगस्त तक टाल दी गई थी। 3 अगस्त को भी कोर बैंकिंग सेवा की शुरुआत डाकघर में नहीं हुई,और लोग अपने पैसों की जमा-निकासी नहीं कर पाए तो उन्होंने एकजुट होकर बुधवार को पोस्टमास्टर का घेराव कर दिया। डाक घर पहुंचे उपभोक्ताओं का कहना है कि पैसों की निकासी नहीं होने के कारण उनका कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है। लोगों का कहना है कि अगर समय पर धान की रोपाई नहीं हो पाई तो फसल अच्छी नहीं हो पाएगी। ऐसे में अपना पैसा ज्यादा डाकघर में मौजूद होने के बावजूद किसान को दोहरे नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

कोर बैंकिंग सेवा से जोड़े जाने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। सिस्टम अपडेटेशन और डाटा एंट्री के दौरान बार-बार समस्या आ रही है।जिसकी वजह से यह समस्या हो रही है।अति आवश्यकता वाले लोगों को डाकघर से रकम निकासी दिए जाने का निर्देश दिया गया है।जल्द ही कोर बैंकिंग सेवाओं के साथ डाकघर में कार्य शुरू किया जाएगा।आर पी प्रसाद, डाक अधीक्षक, भागलपुर।

संबंधित खबरें