ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाधोरैया : आग लगने से घर जलकर राख

धोरैया : आग लगने से घर जलकर राख

धोरैया(बांका)। संवाद सूत्रधोरैया(बांका)। संवाद सूत्र थानाक्षेत्र के जयपुर पंचायत अन्तर्गत राजबांध गांव में गुरुवार दोपहर आग लगने से गांव निवासी...

धोरैया : आग लगने से घर जलकर राख
हिन्दुस्तान टीम,बांकाFri, 30 Jul 2021 04:40 AM
ऐप पर पढ़ें

धोरैया(बांका)। संवाद सूत्र

थानाक्षेत्र के जयपुर पंचायत अन्तर्गत राजबांध गांव में गुरुवार दोपहर आग लगने से गांव निवासी कैलाश मंडल का पूरा घर जल कर राख हो गया। आग लगने से घर में रखे नगदी सहित अनाज व कपड़ा भी जल कर राख हो गए। जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह कैलाश मंडल की पत्नी चूल्हा पर खाना बना कर खेत पर काम करने चली गयी। इस दौरान चूल्हे से आग की तीली निकल कर फूस के घर में पकड़ लिया और आग की लपटें निकलने लगी। ग्रामीणों के द्वारा जबतक आग पर काबू पाया जाता तबतक पूरा घर जलकर राख हो गया। वही अग्नि पीड़ित के द्वारा आग लगने की सूचना सीओ हंसनाथ तिवारी को दिया गया।

बालू लदा वाहन जब्त

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

जिला प्रशासन व खनिज विभाग द्वारा ओवरलोडिंग वाहन पर सख्ती बरतने के बाद बालू माफिया परेशान हैं। वह बालू निकलाने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। ट्रकों में ओवरलोड बालू भरने के बाद उसे ढककर चोरी-छिपे निकाल रहे हैं। जानकारी होने पर बुधवार को चांदन थानाध्यक्ष रविशंकर पुलिस जवान के सहयोग से दर्दमारा चेकपोस्ट के समीप वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था। अभियान के दौरान बंगाल से बालू लोड कर बिहार ले जा रहे दो ट्रक को कब्जे में लेकर थाना परिसर लाया एवं जब्त अवैध लदा बालू ट्रक का रिपोर्ट जिला खनन पदाधिकारी के समक्ष भेज दिया गया। इस संबंध में जिला खनन पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि कागजात की जांच कर ओवरलोडिंग पाए जाने पर बालू लदा ट्रक से जुर्माना की राशि वसूली जाएगी। पुलिस एवं खनन विभाग अवैध बालू उत्खनन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने के लिए कृत संकल्पित है ।

टीईटी एवं एसटीइटी संघ ने डीईओ को ज्ञापन सौंपा

बांका। एक संवाददाता

जिले के नियोजित शिक्षक संघ जो पीटी एवं एसटीइटी उत्तीर्ण हैं, उनके संघ के अध्यक्ष एवं महासचिव ने डीईओ को एक ज्ञापन सौंपा है। दिए ज्ञापन में कहा गया है कि उनकी सात सूत्री मांग है जिस पर विचार करना चाहिए। जिसमें हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान, मातृत्व अवकाश एवं चिकित्सा अवकाश का भुगतान करना व वेतन विसंगति को दूर करना सहित सात मांगे हैं। जिस पर जिला शिक्षा पदाधिकारी को मांग सौंपते हुए सभी मांगों पर मुहर लगाने की अपील की है। इस मौके पर संघ के पदाधिकारी एवं शिक्षक गण उपस्थित थे। इस आशय की जानकारी प्रेस रिलीज जारी कर दी गयी।

राजद के पूर्व प्रत्याशी ने जिलाध्यक्ष को हटाने की मुहिम छेड़ी

बांका। निज संवाददाता

रजौन प्रखंड के चक सफिया गांव में विनोद दास की पुलिस की पिटाई के कारण मौत हो गई इसको लेकर राजद ने दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। लेकिन राजद के जफरुल होदा जो पार्टी के पूर्व प्रत्याशी हैं उन्होंने जिलाध्यक्ष पर उंगली उठाया है। उन्होंने कहा है कि अर्जुन ठाकुर के द्वारा पार्टी के हित में जो भी कार्य किया जाता है उसमें कार्यकर्ताओं की उपस्थिति ना के बराबर होती है। इनके कार्यक्रम में पांच से सात लोगों से अधिक लोग इनके कार्यक्रम में शामिल होते ही नहीं हैं। इनका जनाधार नहीं है। उन्होंने शीघ्र ही वर्तमान जिलाध्यक्ष अर्जुन ठाकुर को पद से हटाते हुए नया जिलाध्यक्ष बनाने की मांग पार्टी से की है। इधर जिलाध्यक्ष ने कहा कि यह आरोपी निराधार है।

बिजली आपूर्ति बाधित रहने से हो रही परेशानी

बांका। एक संवाददाता

इन दिनों शहर में बिजली आपूर्ति व्यवस्था कई दिनों से गड़बड़ चल रही है, लेकिन इस ओर विभाग ने ध्यान नहीं दिया है। पिछले कई दिनों से शहर में बिजली दिन या रात किसी भी समय बिना कारण बताये काट दी जाती है। एक तो बरसात का मौसम वहीं उमस भरी गर्मी के साथ साथ कीचड़ की समस्या रहती है उस पर बिजली का चले जाना मुसीबत से कम नहीं है। शहरवासियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से सुबह से लेकर देर शाम तक बिजली गायब रहती है तो वहीं आधी रात के बाद भी बिजली काट देने पर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं विभाग द्वारा जारी किए गये हेल्पलाईन हमेशा की तरह व्यस्त ही रहता है। इससे लोगों में बिजली विभाग के प्रति काफी आक्रोश देखने को मिला।

कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप

धोरैया (बांका)। संवाद सूत्र

धोरैया में कोरोना का मरीज मिलने से प्रखंड में हड़कंप मच गया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से सजग है।धोरैया के सैनचक तथा जोठा में दो बुजुर्ग के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर वहां उसके ट्रैवल हिस्ट्री का भी पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा सीओ वहां कंटेनमेंट जोन बनाने की भी तैयारी में है। वहीं क्षेत्र में गुरुवार को हिरंबी तथा धोरैया उच्च विद्यालय में शिविर लगाकर 390 लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया गया। बताया कि शुक्रवार को प्रखंड के लहोरिया मध्य विद्यालय ,जगतपुर उपस्वास्थ्य केंद्र ,पैर उपस्वास्थ्य केंद्र तथा धोरैया उच्च विद्यालय में शिविर लगाकर लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें