DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बांका › धोरैया : उम्मीदवारों के मतों की गिनती आज
बांका

धोरैया : उम्मीदवारों के मतों की गिनती आज

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 04:30 AM
धोरैया : उम्मीदवारों के मतों की गिनती आज

धोरैया (बांका)। संवाद सूत्र

पहले चरण में सम्पन्न हुए पंचायत चुनाव में लड़े 2375 उम्मीदवारों की किस्मत के फैसले का समय आ गया है। रविवार को मतगणना केंद्र से जब मतगणना के परिणाम आएंगे तो किसी के माथे पर जीत का सेहरा होगा तो किसी के हाथ मायूसी लगेगी। शनिवार की रात में उम्मीदवारों की बेचैनी बढ़ी हुई दिखी। उम्मीदवार और उनके मतगणना एजेंट ने शनिवार को मतगणना की रणनीति बनाई है। उन्होंने अपने एजेंट से मतों की गिनती के समय सतर्कता बरतने के लिए भी कहा है। चुनाव से पूर्व उम्मीदवारों ने मतगणना स्थल में प्रवेश के लिए आरओ से अधिकृत पास बनवाए हैं। रविवार की सुबह से मतों की गिनती शुरू हो जाएगी। उम्मीदवार अपने मतगणना एजेंटे के लिए मास्क, सेनेटाइजर, मतों की गिनती करने के लिए डायरी और पेन का इंतजाम करते दिखे। कई उम्मीदवारों ने मतगणना से पूर्व अधिवक्ताओं से भी सलाह ली है।

वहीं शुक्रवार को पहले चरण का चुनाव संपन्न होने के साथ ही देर शाम से लेकर दूसरे दिन तक प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ मिलने के साथ ही अपने पक्ष में पड़े मत को लेकर जोड़ घटाव करते नजर आए। इस दौरान प्रत्याशी अपने क्षेत्र में घुम घुम कर अपने समर्थकों से मिलते रहे। मालूम हो की शुक्रवार को प्रखंड में पहले चरण में सम्पन्न हुए मतदान में 20 पंचायतो में छह पद के लिए कुल 2375 प्रत्याशी का भाग्य का फैसला ईवीएम व बैलेट में बंद है जिसके भाग्य का फैसला आज होना है।

पहले दिन सभी पदों के लिए 428 एनआर कटे

अमरपुर (बांका)। निज संवाददाता

अमरपुर में आगामी 24 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए शनिवार से एनआर काटने का नाम शुरू हो गया। पूरे दिन प्रखंड मुख्यालय में लोगों की गहमागहमी बनी रही। एआरओ सह बीपीआरओ हिमांशु शेखर ने बताया कि अमरपुर में सभी पदों के लिए पहले दिन कुल 428 एनआर काटे गए। इसमें मुखिया पद के लिए 46, सरपंच पद के लिए 31, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 41, वार्ड सदस्य पद के लिए 176 तथा पंच पद के लिए 134 एनआर काटे गए।

पंचायत चुनाव के दूसरे दिन 673 लोगों ने एनआर कटवाया

बौंसी (बांका)। निज संवाददाता

प्रखंड के 14 पंचायतों के होने वाले चुनाव को लेकर शनिवार से प्रत्याशियों ने नामांकन आरंभ हो गया। पहले दिन मुखिया पद के लिए भागा से अशोक कुमार मिश्र में नामांकन दाखिल किया है जबकि कैरी से एक प्रत्याशी ने नामांकन किया सरपंच पद के लिए और वार्ड सदस्य में 8 लोगों ने एवं मंच के लिए एक ने नामांकन किया। दूसरी तरफ नामांकन के संभावित प्रत्याशियों ने प्रखंड के 14 पंचायतों में होने वाले चुनाव के लिए मुखिया पद के लिए 41 पंचायत समिति पद के लिए 137 सरपंच पद के लिए 23 ग्राम वार्ड सदस्य के लिए 438 एवं पंच पद के लिए 137संभावित प्रत्याशियों ने एनआर कटवाया। प्रखंड में कुल 673 लोगों ने आज एनआर कटवाया जानकारी हो कि प्रखंड में 14 पंचायतों के लिए चौथे चरण के लिए 20 अक्टूबर को मतदान होना है ।

पदाधिकारी के साथ बैठक में दिए निर्देश

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

शनिवार को बीडीओ राकेश कुमार ने अपने कार्यालय वेश्म में सभी सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। बैठक में बीडीओ राकेश कुमार ने बाराहाट प्रखंड के छठे चरण के मतदान को लेकर सभी मतदान केंद्रों का सत्यापन का भी अवलोकन किया। साथ ही उन्होंने सभी सेक्टर पदाधिकारी को समय से पूर्व सभी मतदान केंद्रों की रूट चार्ट के साथ- साथ पेयजल बिजली मतदान केंद्र की व्यवस्था को लेकर कई अहम आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में सेक्टर पदाधिकारी दिलीप कुमार झा, राज किशोर कुमार सहित दर्जनों अन्य सेक्टर पदाधिकारी इस मौके पर मौजूद थे।

थाना परिसर में जनता दरबार

पंजवारा(बांका)। निज प्रतिनिधि

थाना परिसर पंजवारा में शनिवार को भूमि विवादों से जुड़े मामलों के निपटारे के लिए जनता दरबार आयोजित किया गया। जिसमें बाराहाट सीओ राजेश कुमार और थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव मौजूद रहे। इस दौरान अधिकारियों के द्वारा लगभग आधा दर्जन मामलों की सुनवाई की गई।

नाले का पानी बह रहा सड़क पर

बांका। निज संवाददाता

नप अंतर्गत कई वार्ड में गंदे पानी की निकासी नहीं होने के कारण बारिश के मौसम में नाले का गंदा पानी सड़क पर बहता है। वहीं कई घरों में या गंदा पानी घर में भी प्रवेश करता है। इसका मुख्य कारण है कि वार्ड नंबर 08,22 व 24 में पानी की निकासी नहीं है। वार्ड वासियों ने इसके लिए शिकायत भी की लेकिन नप की उदासीनता के कारण उनकी समस्या का समाधान आज तक नहीं हो पाया है। मालूम हो कि विजयनगर के शनि मंदिर के पास बारिश होने के साथ ही नाले का पानी सड़क पर बहता है जिससे आने जाने वालों की असुविधा होती है। वार्ड नंबर 08 में भी यही समस्या है, साथ ही चिल्ड्रन पार्क के पास से नाले का निर्माण किया गया लेकिन निकासी आगे की ओर नहीं है जिससे गंदा पानी बारिश होने के साथ ही सड़क पर ही बहता है। वहीं वार्ड नंबर 24 में भी इसी तरह की समस्या है। बरसात के इस मौसम में गंदे पानी निकासी की बड़ी समस्या है अगर पानी की निकासी की समस्या का समाधान हो जाए तो लोगों को सुगमतापूर्वक घरों तक पहुंचने में कोई सुविधा होगी।

संबंधित खबरें