DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बांका  ›  सीपीएम ने मनाया प्रतिरोध दिवस

बांकासीपीएम ने मनाया प्रतिरोध दिवस

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:31 AM
सीपीएम ने मनाया प्रतिरोध दिवस

बांका। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

सीपीएम दल के नेता सह विभूतिपुर विधायक कामरेड अजय कुमार पर जानलेवा हमला हुआ। इसको लेकर सोमवार को सीपीएम ने प्रतिरोध दिवस मनाया। इस दौरान सीपीएम के जिला सचिव जमील अहमद ने कहा कि विधायक पर समस्तीपुर के पार्टी कार्यालय में जानलेवा हमला हुआ। जो सरकार के लचर विधि-व्यवस्था को दर्शाता है। सीपीएम के नेता ने मामले की न्यायिक जांच करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कही। साथ ही विधायक को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराने की मांग रखी। प्रतिरोध दिवस पर संयुक्त सचिव चानसी यादव, राज्य कमिटी सदस्य ई. आशिक सिद्धकी, सत्य नारायण साह, चेचन पासवान, उमेश यादव, छोटू कुमार, चंदेश्वरी मंडल, गणेश पासवान समेत अन्य शामिल थे।

कोविड से बचाव को ले राजद ने लगाया सेंटर

बांका। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के निर्देश पर बांका के पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव के सहयोग से राजद ने सोमवार को कोविड बचाव के लिए सेंटर लगाया। सेंटर का आयोजन कल्याणपुर में किया गया। जहां पूर्व सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीणों को कोविड से बचाव के लिए कई टिप्स दिए। पूर्व सांसद ने ग्रामीणों को स्वच्छता अपनाते हुए बार-बार हाथ धोने की बात कही। साथ ही मास्क, सैनिटाइजर व दवा भी वितरण कराया। इस मौके पर कीड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजीव कुशवाहा, युवा राजद के प्रदेश महासचिव चक्रसुदर्शन उर्फ गुड्डू यादव, जिला अध्यक्ष अर्जुन ठाकुर, उपाध्यक्ष अनिरुद्ध यादव समेत अन्य मौजूद थे।

सामुदायिक किचन का सभापति ने लिया जायजा

बांका। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

कोरोना की दूसरी लहर में सरकार के निर्देश पर नगर प्रशासन की ओर से सामुदायिक किचन चलाया जा रहा है। इसका निरीक्षण सोमवार को सभापति संतोष कुमार सिंह कटोरिया बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा पहुंच कर की। इस दौरान सभापति ने किचन में भोजन प्राप्त कर रहे लोगों से खाना के क्वालिटी की जानकारी ली। साथ ही कहा कि यह सुविधा उन लोगों के लिए है। जरूरत है कि आमजन इसका लाभ ले। इस दौरान सभापति भोजन भी किये। इस मौके पर नप के कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन, सिटी मैनेजर रितेश कुमार गुप्ता समेत अन्य मौजूद थे।

संबंधित खबरें