ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकापांच साल से निर्माणाधीन है पीएचसी का भवन

पांच साल से निर्माणाधीन है पीएचसी का भवन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत रजौन पीएचसी में बन रहा सीएचसी भवन को ठेकेदार करीब पांच वर्षों बाद भी विभाग को सुपुर्द नहीं कर सके ...

पांच साल से निर्माणाधीन है पीएचसी का भवन
हिन्दुस्तान टीम,बांकाMon, 10 Dec 2018 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत रजौन पीएचसी में बन रहा सीएचसी भवन को ठेकेदार करीब पांच वर्षों बाद भी विभाग को सुपुर्द नहीं कर सके हैं।

जबकि इस भवन का निर्माण 15 फरवरी 2013 को ही शुरू किया गया था। शुरुआती दौर से ही अत्यंत मंथर गति से जारी कार्य इधर करीब एक वर्षों से रफ्तार में आया है और अब लगभग कार्य पूरा भी हो चुका है। लेकिन अभी भी इस महत्वपूर्ण भवन में दरवाजा सहित खिड़की आदि का काम अधूरा है। लोकप्रिय अखबार हिंदुस्तान कई बार इस कार्य की मंथर गति की खबर प्रकाशित कर प्रशासन सहित सरकार का ध्यान आकृष्ट कराता रहा है।

बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड दो करोड़ 88 लाख 70 हजार की राशि से बनाई जा रही इस भवन के बनने का इंतजार ना सिर्फ स्वास्थ विभाग के चिकित्सकों सहित कर्मियों को है बल्कि इस भवन का निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद स्वास्थ सेवाएं भी बेहतर तरीके से क्षेत्रवासियों को मिल सकेगी। दो खंडों में बनने वाले इस सीएचसी भवन में आउटडोर के अलावा मरीजों के रहने के लिए वार्ड, जांच घर, प्रसव कक्ष, न्यू बोर्न कक्ष सहित अस्पताल की तमाम सुविधाएं वही मरीजों को मिलेंगी। यह और बात है कि पांच वर्षों के बाद भी ठेकेदार अब तक भवन स्वास्थ विभाग को सुपुर्द नहीं कर सका है। इधर स्वास्थ्य विभाग को जहां इस भवन का इंतजार है वहीं इस भवन का निर्माण करा रहा विभाग जल्द ही स्वास्थ्य विभाग को सौंपने की बात कह रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें