DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बांका › चांदन : प्रखंड प्रभारी ने वैक्सिनेशन के प्रगति की जानकारी ली
बांका

चांदन : प्रखंड प्रभारी ने वैक्सिनेशन के प्रगति की जानकारी ली

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Mon, 31 May 2021 04:32 AM
चांदन : प्रखंड प्रभारी ने वैक्सिनेशन के प्रगति की जानकारी ली

चांदन : प्रखंड प्रभारी ने वैक्सिनेशन के प्रगति की जानकारी ली

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

रविवार को डीटीओ सह प्रखंड प्रभारी अशोक कुमार ने कोविड को लेकर प्रखंड क्षेत्र के कोरिया पंचायत अंतर्गत भोड़ाबाजार एवं कुसुमजोरी उप स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर जांच एवं वैक्सिनेशन के प्रगति की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने मौके पर मौजूद बीडीओ, सीओ, चिकित्सा प्रभारी एवं थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार को निर्देश दिया कि जांच एवं वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में जागरूकता लाने का कार्य करें, जो प्रथम डोज का वैक्सीन ले चुके हैं, दूसरे डोज का समय आ गया है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन्हें दूसरा डोज दिलाना सुनिश्चित करें।

फोटो नंबर-चांदन 22 केंद्र पर जांच करते पदाधिकारी

अमरपुर में नहीं हो पा रही गेहूं की खरीद, चार पैक्सों में शुरू नहीं हुई खरीद

अमरपुर (बांका)। निज संवाददाता

अमरपुर प्रखंड क्षेत्र के किसान गेहूं बेचने के लिए पैक्सों के फेरे लगा रहे हैं परंतु इनके गेहूं नहीं बिक रहे हैं। अमरपुर में पहले तीन पैक्स जिसमें सुल्तानपुर, फतेहपुर एवं गरीबपुर शामिल हैं, में गेहूं खरीद का आदेश दिया गया। सभी को 540 क्वींटल गेहूं खरीदने का लक्ष्य दिया गया। रविवार तक इन पैक्सों में फतेहपुर में 330 क्वींटल, सुल्तानपुर में 271 क्वींटल एवं गरीबपुर में 270 क्वींटल गेहूं खरीदे गए। बीसीओ अशोक दास ने बताया कि बाद में चार पैक्स शोभानपुर, महादेवपुर, सलेमपुर एवं तारडीह को भी गेहूं खरीद का आदेश दिया गया। लेकिन इन चारों पैक्सों में अब तक खरीद शुरू नहीं हो सकी है। बीसीओ ने कहा कि सोमवार को वह इन पैक्सों का खाता बैंक में खुलवाने का प्रयास करेंगे ताकि किसान आसानी से सरकारी दर पर अपना अनाज बेच सकें।

जमीनी विवाद में मारपीट,आधा दर्जन जख्मी, रेफर

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

रविवार को चांदन थाना क्षेत्र के कोरिया पंचायत अंतर्गत घोघाडाबर गांव में सुबह जमीन सम्बन्धी विवाद को लेकर दो पक्षो में जमकर मारपीट हुई जिसमें आधे दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। ग्रामीणों के सहयोग से सभी जख्मी को पीएचसी में भर्ती कराया । प्राथमिक उपचार के बाद राधे यादव व लक्ष्मण यादव की गंभीर स्थिति को देखते हुए देवघर रेफर कर दिया। घटना को लेकर दोनों पक्षों द्वारा थाने में लिखित आवेदन दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लक्ष्मण यादव और राधे यादव के बीच जमीनी विवाद काफी समय से चला आ रहा था। उसी विवादित जमीन पर एक पक्ष द्वारा बांस का खुट्टा गाड़ा जा रहा था । जिसको लेकर दूसरे पक्ष ने उस पर हमला कर दिया। दोनों तरफ से लाठी डंडे, कुल्हाड़ी और लोहे की रॉड से हमला बोल दिया। जिसमें राधे यादव, लक्ष्मण यादव, मिथिलेश यादव ,विनोद यादव, सहित कई अन्य लोग जख्मी हो गए। थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी ।

रविवार को मौसम हुआ खुशनुमा, तो बाजारों में भी खरीदारी करने निकले लोग

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

यास तूफान व लॉकडाउन की वजह से पिछले 3 दिनों से थम सी गई जिंदगी की रफ्तार ने रविवार को थोड़ी करवट ली। रविवार की सुबह आसमान थोड़ा साफ दिखा। बारिश व तेज हवा में नर्मी में आते ही लॉकडाउन की परवाह किए बगैर गांव व बाजारों के लोग सुबह-सुबह सड़कों पर उतर आए और अपने जरूरत के सामानों की खरीदारी भी की। वहीं रविवार को लॉकडाउन को लेकर सख्त प्रशासन भी थोड़ी ढीली नजर आई।

जमीन विवाद में हुई मारपीट में तीन जख्मी

अमरपुर (बांका)। निज संवाददाता

अमरपुर थाना क्षेत्र के खुर्द कोल गांव में जमीन विवाद में हुई मारपीट में दो महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गए। घायल महिला गायत्री देवी ने बताया कि गांव के ही सन्नी तांती एवं अन्य उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इसका विरोध करने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने मारपीट कर उनके अलावा बसंत तांती तथा बबीता देवी को पीट कर जख्मी कर दिया। तीनों घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल में किया गया। घायलों ने प्राथमिकी के लिए थाना में आवेदन दिया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

संबंधित खबरें