DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बांका › चान्दन : पंचायत चुनाव की तैयारी को ले प्रशासन सक्रिय
बांका

चान्दन : पंचायत चुनाव की तैयारी को ले प्रशासन सक्रिय

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Wed, 28 Jul 2021 05:51 AM
चान्दन : पंचायत चुनाव की तैयारी को ले प्रशासन सक्रिय

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

आगामी पंचायत चुनाव की तैयारी को ले प्रशासन सक्रिय हो गया है। मंगलवार को बीडीओ राकेश कुमार एवं बीपीआरओ हरिमोहन कुमार ने आधे दर्जन मतदान केंद्र का निरीक्षण कर मतदान केंद्र का भौतिक सत्यापन किया। हालांकि प्राथमिक विद्यालय गोपडीह, लूरीटांड़, पहाड़पुर, कटौन, झींगाझाल एवं नीलकोठी विद्यालय में ताला लटका देख बीडीओ ने बीईओ से स्पष्टीकरण पूछा है।

बाइक दुर्घटना में दो जख्मी, रेफर

बेलहर (बांका)। निज प्रतिनिधि

थाना क्षेत्र के बेलहर कटोरिया मुख्य मार्ग स्थित मटिहानी गांव के पास दो बाइक के आमने सामने के टक्कर में दोनों बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने भागलपुर रेफर कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार गोरगामा गांव का युवक हेमंत कुमार(27) डाटा ऑपरेटर है और वह घर से कटोरिया ड्यूटी में जा रहा था। जबकि मछली बेचने वाला सब्बीर(20) जिलेबिया मोड़ की ओर से साहबगंज आ रहा था। वहीं थाना क्षेत्र के बेलहर झाझा मुख्य मार्ग स्थित रेवा टोली गांव के पास बाइक के धक्के से उत्तम पंडित का 10 वर्षीय पुत्र अंशु कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि बाइक चालक भी जख्मी हो गया।

किसान को मारपीट कर किया जख्मी

बेलहर (बांका)। निज प्रतिनिधि

थाना क्षेत्र के फुलाहरा गांव ने आपसी विवाद में धान का बिचड़ा देखने जा रहे द्वारिका यादव को कुछ लोगों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया। उसे बचाने जब उसकी पत्नी ललिता देवी और सास कल्पना देवी आयी तो आरोपियों ने उन दोनों के साथ भी मारपीट किया। इस संबन्ध में ललिता देवी ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराकर गांव के ही सुभाष यादव, बिक्कू यादव, बहादुर यादव, छोटे यादव और सत्यम यादव पर मारपीट कर जख्मी करने का आरोप लगाया है।

लगान जमा करने हेतु पंचायतों में लगेगी शिविर

रजौन (बांका)। निज संवाददाता

रजौन अंचल के किसानों को भूमि लगान वसूली के लिए विभाग आम किसानों को विशेष रूप से प्रेरित करेगी। सीओ मोइनुद्दीन ने बताया कि भूमि लगान संबंधी बड़े बकायेदारों की सूची तैयार कर ली गई है। राजस्व कर्मचारी के माध्यम से बकायेदारों से आग्रह किया जा रहा है कि वह अपना लगान जल्द से जल्द जमा कर दें। 5 साल एवं अधिक समय से लगान नहीं जमा कर करने वाले अपनी भूमि का लगान ऑनलाइन के माध्यम से जमा करें। उन्होंने बताया कि लगान वसूली के लिए पंचायतों में विशेष रूप से शिविर भी लगाया जाएगा।

प्रतीक्षा सूची में शामिल 301 में से 241 लाभुकों को नहीं है भूमि

रजौन (बांका)। निज संवाददाता

प्रखंड सूचना प्रौद्योगिकी भवन में मंगलवार को बीडीओ राजकुमार पंडित की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रगति की समीक्षा को लेकर एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपस्थित सभी नए आवास सहायकों व पर्यवेक्षकों से आवास योजना के हालातों की पूरी जानकारी ली गई। बीडीओ ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में 301 व्यक्ति प्रतीक्षा सूची में है। जिनमें 241 व्यक्तियों के पास भूमि उपलब्ध नहीं है। इन लोगों को भूमि उपलब्ध कराने के लिए सीओ को पत्र पत्र भेजकर जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा लेकर आवास नहीं बनाने वाले 3076 लोगों को नोटिस भेजा गया है। इन सभी नोटिस धारकों को 15 से 20 दिन के अंदर कार्य पूर्ण करना है। समय पर आवास योजना नहीं बनाने वाले लाभुकों के विरुद्ध प्रशासन सहित सरकार कार्यवाही करने के लिए मजबूरन विवश हो जाएगी। बैठक में आवास पर्यवेक्षक रविंद्र कुमार मंडल, कार्यपालक सहायक चंदन कुमार, लेखा सहायक अखिलेश कुमार, आवास सहायक विनोद कुमार यादव, कमल पंडित, प्रीतम कुमार, अभिषेक कुमार, जयंत कुमार, सुमित झा एवं रवि शंकर कुमार मौजूद थे।

एनडीए कार्यकर्ताओं ने मनाया शोक

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता

पूर्व विधायक स्व. जनार्दन मांझी के निधन पर जदयू कार्यालय में एनडीए कार्यकर्ताओं ने शोक सभा का आयोजन किया गया। सभी कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक स्व. जनार्दन मांझी के चित्र पर फूलमाला चढ़ाने के साथ दो मिनट मौन धारण कर शोक संवेदना व्यक्त किया। मौके पर दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

संबंधित खबरें