ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाबौंसी : चांदन डैम से दो फीट हुआ पानी का डिस्चार्ज

बौंसी : चांदन डैम से दो फीट हुआ पानी का डिस्चार्ज

बौंसी (बांका)। निज संवाददाताबौंसी (बांका)। निज संवाददाता पिछले दो-तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश की वजह से चांदन डैम भरकर स्पील करने लगा...

बौंसी : चांदन डैम से दो फीट हुआ पानी का डिस्चार्ज
हिन्दुस्तान टीम,बांकाSun, 01 Aug 2021 04:30 AM
ऐप पर पढ़ें

बौंसी (बांका)। निज संवाददाता

पिछले दो-तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश की वजह से चांदन डैम भरकर स्पील करने लगा है। शुक्रवार देर रात 10 बजे चंदन डैम से 2 फीट पानी नदी में डिस्चार्ज हो रहा था। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार चांदन डैम से लगभग डेढ़ फीट पानी शनिवार देर शाम तक रिचार्ज हो रहा था एवं खतरे की किसी प्रकार की बात नहीं है। चांदन डैम के केचमेंट एरिया में फिलहाल बारिश थम गई है और जब डैम का जलस्तर घट रहा है। पिछले कई दिनों से चांदन डैम से पानी का डिस्चार्ज नहीं हो रहा था। लेकिन भारी बारिश की वजह से पुनः डैम डिस्चार्ज होने लगा है और इससे जुड़े नहर एवं नदी में पानी जा रहा है।

भैंस को बचाने के क्रम में बाइक सवार गंभीर रूप से जख्मी

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

भागलपुर-हंसडीहा सड़क मार्ग पर रजौन थाना क्षेत्र के सोहानी मोड़ के समीप शुक्रवार की देर शाम एक भैंस को बचाने के दौरान बाइक सवार ललन कुमार(30) गंभीर रूप से जख्मी हो गया। रजौन थाना क्षेत्र के बनगांव निवासी जख्मी युवक रजौन थाना के चौकीदार बलदेव पासवान का बड़ा पुत्र है। बताया जा रहा है कि वह पुनसिया बाजार से अपने घर आ रहा था। इसी दौरान एक भैंस को बचाने के दौरान बाइक सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी होकर सड़क मार्ग पर ही बेहोश हो गया। जख्मी युवक को ग्रामीणों की मदद से रजौन अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद अत्यंत गंभीर स्थिति में चिकित्सक ने उसे तुरंत मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया। जख्मी युवक की स्थिति अत्यंत नाजुक बताई जा रही है।

बाइक व ट्रैक्टर की टक्कर में युवक जख्मी

धोरैया(बांका)। संवाद सूत्र

धोरैया पंजवारा स्टेट हाईवे के धोबीया व बेलडीहा के बीच बाइक व ट्रैक्टर की टक्कर में बाइक सवार विकास यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों के द्वारा जख्मी बाइक सवार का सीएचसी लाकर इलाज कराया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बाइक सवार अपने घर रघुनीकित्ता से बिसाहा जा रहे थे तभी धोबीया के समीप नवसीखुए ट्रैक्टर चालक के द्वारा काफी तेज रफ्तार से लेकर आ रहे ट्रैक्टर से बाइक सवार को धक्का मार दिया गया। जिससे बाइक सवार जख्मी हो सड़क पर गिर गए।

जनता दरबार में पहुंचे कई फरियादी

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

रजौन थाना परिसर में शनिवार को जनता दरबार का आयोजन कर भूमि संबंधित मामलों का निष्पादन किया गया। जनता दरबार में सीओ मोइनुद्दीन, सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, थानाध्यक्ष बुद्धदेव पासवान के अलावे सीआई बाल मुकुंद दास मौजूद थे। जनता दरबार में पूर्व के आवेदनों का निष्पादन भी किया गया, जिसमें नवादा-गोपालपुर में नल जल योजना एवं लीलातरी सुबखा गांव में जमीन मापी के अलावे एक अन्य मामले का निष्पादन किया गया। सीओ ने बताया कि भूमि संबंधी मामलों को कम करने के प्रति सरकार इन दिनों गंभीर है और ऐसे मामलों को कम करने के लिए ही जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है।

विवादों का किया निबटारा

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य और पु अ नि सतीश कुमार पंजियारा के नेतृत्व में जमीन संबंधी मामलों को लेकर चांदन थाना परिसर में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में जमीन संबंधी विवाद को लेकर एक नया और पिछले चार आवेदन पर सुनवाई की गयी। मौके स अ नि संजय कुमार, विकास कुमार व मोनू कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे ।

सीबीएसई इंटर परीक्षा में एसकेएम पकरिया के छात्रों ने बढ़ाया मान

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र के स्थानीय इंटर स्तरीय एसकेएम पकरिया विद्यालय के छात्र - छात्राओं ने सीबीएसई इंटर परीक्षा परिणाम में एक बार फिर से प्रखंड का मान बढ़ा दिया है। सीबीएसई की परीक्षा में विद्यालय के अधिकांश छात्र सफल हुए। जहां छात्राओं ने रैंकिंग में लड़के को पीछे छोड़ दी है। वहीं छात्रा दीपा सिंह 83.4 अंक लाकर स्कूल टापर बनी। जबकि दूसरे स्थान पर छात्रा इपिस्ता झा 81.2 अंक एवं छात्र भास्कर नारायण सिंह 80.8 अंक लाकर तीसरे स्थान पर रहे। विद्यालय के प्राचार्य डाक्टर अनुप बेरी ने बताया कि नियमित डिजिटल क्लास के साथ बच्चों में लगनशीलता का परिणाम है। निदेशक डाक्टर मानवेंद्र कुमार गौतम ने सभी छात्र - छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है। साथ ही विद्यालय के प्रबंध निदेशक सुधीर प्रसाद, प्रशासनिक पदाधिकारी गोपाल प्रसाद सिंह सहित अन्य ने छात्र - छात्राओं को बधाई दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें