ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाबांका में जल्द ही शुरू होगी ब्लड बैंक सेवा

बांका में जल्द ही शुरू होगी ब्लड बैंक सेवा

बांका। एक संवाददाताबांका। एक संवाददाता बांका सदर अस्पताल में ब्लड बैंक सेवा जल्दी शुरू होने जा रहा है। इसके लिए विभागीय तौर पर...

बांका में जल्द ही शुरू होगी ब्लड बैंक सेवा
हिन्दुस्तान टीम,बांकाWed, 28 Jul 2021 05:51 AM
ऐप पर पढ़ें

बांका। एक संवाददाता

बांका सदर अस्पताल में ब्लड बैंक सेवा जल्दी शुरू होने जा रहा है। इसके लिए विभागीय तौर पर तैयारी की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ब्लड बैंक सेवा के लिए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से जल्द ही टीम बांका पहुंचने जा रही है जो बनाए गए ब्लड बैंक के ऑफिस का निरीक्षण करेंगे। स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि उसके बाद सारे कागजात को दिल्ली कार्यालय में सौंपा जायेगा। कागजात पर संतुष्टि मिलेगी उसके बाद ही ब्लड बैंक के लिए मान्यता दी जाएगी।

घर में घुसकर मारपीट कर दो महिला को किया जख्मी

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

बीते देर रात सुईया थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में आपसी विवाद में घर में घुसकर दामोदर तुरी की पत्नी मुलखी देवी एवं जगन तुरी की पत्नी मानि देवी को लाठी डंडे से मारकर जख्मी कर दिया। सुबह जख्मी महिला मुलखी देवी व मानि देवी ने थाना पहुंच कर आवेदन देते हुए दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने कि मांग की है। पुलिस दोनों जख्मी महिला को कटोरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ए के सिन्हा ने प्राथमिक उपचार के बाद आराम करने की सलाह दी। थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार राय ने बताया कि पीड़िता के बयान पर गांव के ही सुवास पासवान सहित आधे दर्जन लोगों के विरुद्ध आवेदन प्राप्त हुआ है जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त, रेफर

धोरैया (बांका)। संवाद सूत्र

धोरैया-नवादा मुख्य मार्ग के डेरू गांव में मंगलवार की दोपहर तेज रफ्तार बाइक सवार ने अनियंत्रित होकर दीवार में जोरदार टक्कर मार दिया। टक्कर मारने के बाद खूद भी बुरी तरह जख्मी हो तड़पता रहा। जबकि बाइक पर सवार एक अन्य युवक फरार हो गया। घटना की सूचना पाते ही अस्पताल से एंबुलेंस व धोरैया थाना के एसआई गोपाल कुमार पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जख्मी युवक को एंबुलेंस से धोरैया अस्पताल पहुंचाया गया। जहां युवक का प्राथमिक उपचार के उपरांत बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया गया। हादसे में जख्मी हुए व्यक्ति की पहचान रजौन थाना क्षेत्र के सिमरोधा गांव निवासी अनिल पासवान के रूप में हुई है।

भूमिहीन परिवारों का भौतिक सत्यापन किया

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

मंगलवार को बीडीओ राकेश कुमार, सीओ राजेश कुमार एवं इंदिरा आवास पर्यवेक्षक विकास कुमार ने संयुक्त रूप से प्रखंड के सोनडीहा उत्तरी पंचायत के कई गांवों में पहुंचकर भूमिहीन परिवारों का भौतिक सत्यापन किया। इस दौरान पंचायत के भूमिहीन 115 लाभुकों का स्थल पर पहुंचकर भौतिक सत्यापन किया। इस पूरे मामले पर बीडीओ राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भूमिहीन परिवारों का सत्यापन किया गया सत्यापन के उपरांत भूमिहीन परिवारों को जमीन खरीद के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी। जिसकी सूची जिला को जल्द भेजी जाएगी।

आरोपी गिरफ्तार

धोरैया (बांका)। निज प्रतिनिधि

धनकुंड पुलिस ने इसी थाना से जुड़े एक कांड के आरोपी अमरपुर थाना क्षेत्र के हसनपुर गांव निवासी कासिम को स्थानीय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थानाध्यक्ष अभिनंदन कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज था।

बैठक के दौरान छाया रहा नल जल का मामला

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

प्रखंड सभागार में मंगलवार को आयोजित परामर्श समिति की बैठक परामर्श समिति के अध्यक्ष खुशबू कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक के दौरान प्रखंड के लौढ़या खूर्द पंचायत में संचालित मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत जल नल योजना से लोगों को कोई लाभ नहीं मिलने का मुद्दा छाया रहा। मामले को लेकर पंचायत परामर्श समिति के सदस्य शेखर शेखर प्रसाद सिंह ने सदन में जोरदार तरीके से अपनी बात रखी और कहां की पंचायत के वार्ड नंबर एक, चार, पांच, सात एवं आठ व दस में लोगों को इस योजना का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। बीडीओ राकेश कुमार सभी मौजूद जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। वही अपने अगले प्रश्न के दौरान उन्होंने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से विद्यालयों का नियमित औचक निरीक्षण करने की मांग रखी मौजूद अधिकारियों ने उन्हें सार्थक पहल का भरोसा दिलाया। इसके पूर्व राज्य सरकार के विभागीय आदेश के आलोक में कई अधिकारियों एवं कर्मचारियों के तबादले के बाद आयोजित इस बैठक में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों का एक दूसरे से परिचय कराया गया। इस दौरान खड़हरा पंचायत के मुखिया काशीनाथ चौधरी ने एमओ से प्रखंड क्षेत्र में संचालित जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों का औचक निरीक्षण कर लाभुकों की शिकायत का निराकरण करने की मांग रखी। जिस पर मौजूद अधिकारी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही समस्याएं दूर हो जाएंगी। मौके पर आशुतोष कुमार,रणधीर कुमार सिंह,पुतुल कुमारी,जावेद कमाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें