DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बांका › बाराहाट : ट्रक की ठोकर से दो जख्मी
बांका

बाराहाट : ट्रक की ठोकर से दो जख्मी

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Thu, 23 Sep 2021 05:01 AM
बाराहाट : ट्रक की ठोकर से दो  जख्मी

बाराहाट : ट्रक की ठोकर से दो जख्मी

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

थाना क्षेत्र के ढाकामोड़ स्थित सिनेमा हॉल के समीप भागलपुर दुमका मुख्य मार्ग पर बुधवार को ट्रक की ठोकर से बाइक सवार बीच सड़क पर गिर गया जिससे बाइक पर सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जबकि इस घटना में 3 साल की बच्ची भी जख्मी हो गई। जानकारी के मुताबिक पथरा गांव के अमरनाथ कुमार मंडल पिता घनश्याम मंडल अपने मामा शेखर साह पिता भवेश साह ग्राम ढोढरी के साथ बांका बच्ची के इलाज के लिए जा रहे थे। ढाकामोड़ से एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से आकर बाइक में ठोकर मार दी। परिजनों ने दोनों को बाराहाट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर चिकित्सा के लिए बांका रेफर कर दिया।

चुनाव को लेकर तैयारी तेज

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर प्रखण्ड प्रशासन द्वारा तैयारी तेज कर दी गई है। बुधवार को बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी राकेश कुमार द्वारा प्रखण्ड क्षेत्र के सभी थानाध्यक्ष व ओपी अध्यक्ष के साथ बैठक की। बैठक में संवेदनशील व अतिसंवेदनशील व नक्सल प्रभावित मतदान केंद्र को चिन्हित किया गया। साथ ही साथ उक्त सभी चिन्हित मतदान केंद्र के रूट चार्ट की भी जानकारी ली गई। थाना स्तर से पंचायत चुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारी पर चर्चा की गई। इसके अलावा बैठक में वैसे मतदान केंद्र जहां एक ही भवन में दो या दो से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं उनकी भी जानकारी ली गई । इस मौके पर सीओ प्रशांत शांडिल्य, चांदन थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार, आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार एवं सुईया के पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे ।

महिला के साथ घर में घुसकर की मारपीट

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

थाना क्षेत्र के चपरा कोल्था गांव की सिकू देवी ने अपने ही गांव के श्रीकांत दास, विकास दास एवं मंगली देवी पर प्राथमिकी दर्ज करायी है। वादी महिला ने थाना में दिए आवेदन में कहा है कि बुधवार दोपहर बाद उक्त आरोपी घर में घुस गए एवं गालियां देने लगे। गाली देने से मना करने पर सभी आरोपियों ने मिलकर मारपीट की एवं शरीर का कपड़ा भी फाड़ दिया व महिला के गले में पहने चांदी का चैन एवं नाक का बेसर खोलते हुए केस करने पर जान मारने की धमकी दी। मामले को लेकर महिला ने थानाध्यक्ष संबंधित आरोपियों पर समुचित कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं आवेदन में एक घटना का जिक्र करते हुए कहा है कि महिला द्वारा अपना बिजली बिल समय पर भुगतान करने के कारण उनका बिल कम आया था जबकि आरोपियों के घर बिजली बिल ज्यादा आने को लेकर महिला के साथ आरोपी गन गाली गलौज करने लगे और उक्त घटना को अंजाम दिया। जख्मी महिला का उपचार बाराहाट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया पुलिस ने आवेदन के आलोक में मामले की जांच पड़ताल आरंभ कर दी है।

बालू कारोबारियों के खिलाफ चलाया अभियान

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

बुधवार सुबह थानाध्यक्ष एसडी प्रभाकर ने अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया। इस कड़ी में ग्रामीण पथ के बभनगामा कुरथीयाटीकर मुख्य मार्ग में पुलिस की गाड़ी देख ट्रैक्टर चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों ट्रैक्टर को अपने कब्जे में लेते हुए थाना लाया। थानाध्यक्ष ने दोनों बालू ट्रैक्टर के विरुद्ध कार्रवाई हेतु जिला खनन पदाधिकारी को प्रतिवेदन भेजा है। जिला खनन पदाधिकारी के निर्देश मिलते हैं आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस पूरे मामले पर थानाध्यक्ष एसडी प्रभाकर ने पूछने पर बताया बुधवार दिन के 10:00 बजे गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त मार्ग होकर अवैध बालू कारोबारियों द्वारा ट्रैक्टर के माध्यम से बालू लेकर क्षेत्र में बिक्री के लिए ले जाया जा रहा है। इसी कड़ी में कार्रवाई की गयी।

लिंक फेल रहने से नहीं हो रहा अनाज उठाव

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

खाद्यान्न उठाव में पूरी पारदर्शिता लाने के लिए बिहार की नीतीश सरकार गरीबों को अनाज दिलाने के लिए नई व्यवस्था शुरू की है। अंगूठे के इशारों पर उन्हें राशन और किरासन उपलब्ध कराया जा रहा है ‌। लेकिन इन दिनों प्रखंड क्षेत्र के अधिकतर पीडीएस दुकान पर पीओएस मशीन का लिंक फेल रहने से खाद्यान्न उठाव के लिए पहुंचे लाभुकों को लिंक आने का इंतजार से जूझना पड़ रहा है । बुधवार को प्रदीप पाण्डेय, हरि यादव, माखन दास, मोती ठाकुर आदि ने बताया कि तीन घंटे से लिंक आने का इंतजार किया जा रहा है उन्होंने जिला प्रशासन से वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने कि मांग की है । जनवितरण प्रणाली के विक्रेता का कहना है कि पोस मशीन में लिंक आने के बाद ही खाद्यान्न उपलब्ध कराई जाएगी ।

फोटो नंबर-चांदन 21 इंतजार करते लाभुक

संबंधित खबरें