ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाबाराहाट : पूर्व प्रखंड अध्यक्ष को मातृ शोक

बाराहाट : पूर्व प्रखंड अध्यक्ष को मातृ शोक

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि बाराहाट प्रखंड के पूर्व भाजपा अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह की माता सोना देवी का 67 वर्ष...

बाराहाट : पूर्व प्रखंड अध्यक्ष को मातृ शोक
हिन्दुस्तान टीम,बांकाThu, 16 Sep 2021 06:50 AM
ऐप पर पढ़ें

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

बाराहाट प्रखंड के पूर्व भाजपा अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह की माता सोना देवी का 67 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया। बुधवार को बरारी घाट भागलपुर में अंतिम संस्कार किया गया। उनके निधन की सूचना मिलते ही समाजसेवियों, बुद्धिजीवियों और राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ अंतिम दर्शनार्थ औराबारी गांव में उमड़ पड़ी। सोना देवी को तीन बेटे विश्वनाथ सिंह,विनय कुमार सिंह और विमलेश सिंह व दो बेटियों के साथ भरा पूरा परिवार है। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामनारायण मंडल, पूर्व सांसद पुतुल देवी, धर्मेंद्र सिंह , नीलम सिंह,रामानंद चौधरी, ढुलढुल सिंह, हीरालाल मंडल, ओमप्रकाश यादव, प्रोफेसर विश्वजीत सिंह आदि शामिल थे।

उद्घाटन मैच में रॉकस्टार इलेवन की टीम 4 विकेट से विजयी

कटोरिया (बांका)। निज प्रतिनिधि

सुईया थाना क्षेत्र अंतर्गत गोड्डा गांव के मैदान पर बीपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सीजन का उद्घाटन बुधवार को हुआ। टूर्नामेंट का पहला मैच रॉकस्टार इलेवन एवं सुपर किंग टीम के बीच खेला गया। मैच में रॉकस्टार इलेवन की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करते हुए सुपर किंग की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाकर 103 रन का लक्ष्य रॉकस्टार इलेवन की टीम को दिया। जवाबी पारी खेल रही रॉकस्टार इलेवन ने 6 विकेट खोकर 12 ओवर 3 गेंद में ही लक्ष्य हासिल कर चार विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। मैच में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए विजयी टीम के गुड्डू कुमार को मैन ऑफ द मैच का खिताब देकर सम्मानित किया गया। आयोजन को सफल बनाने में आयोजन निमेष सिंह, सुनील यादव आदि की सराहनीय भूमिका रही।

सर्दी व बुखार के मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंभूगंज में विगत कई दिनों से सर्दी, खांसी एवं बुखार के मरीजों की संख्या में इजाफा हुई है। जिसमें मासूम के अलावा युवाओं में भी यह शिकायत हो रही है। बुधवार को विरनौधा पंचायत के सीमानागढ़ी गांव के मृत्युंजय कुमार के दो वर्षीय पुत्र रोशन कुमार अनुष्का कुमारी, कैथा गांव के डिस्को कुमार, बुधो देवी, बम बम सिंह सहित अन्य ने बताया कि विगत कई दिनों से सर्दी और बुखार से पीड़ित हैं। इलाज कर रहे डाक्टर रंजीत कुमार सिंह ने मरीजों का इलाज कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जबकि सीबीसी, वायडल टेस्ट सहित अन्य जांच कराने की बात कही। साथ ही दूषित पानी पीने से परहेज करने के साथ हल्का गर्म पानी पीने की सलाह दी। वहीं सभी लोगों को दो गज की दूरी एवं मास्क लगाने सहित अन्य एहतियात बरतने की आवश्यकता पर बल प्रदान किया। इमरजेंसी वार्ड में सभी मरीजों को इलाज कर वापस घर भेज दिया गया। अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल के ओपीडी में फिलहाल मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है।

चयन प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट डीईओ ने किया जारी

बांका। एक संवाददाता

नवमीं व दसवीं वर्ग में मुफ्त ट्यूशन को लेकर शिक्षा विभाग व आदित्य सुपर-50 के द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट बुधवार को जारी किया गया। प्रभारी डीईओ पवन कुमार व निदेशक ललित किशोर कुमार ने संयुक्त रूप से रिजल्ट जारी किया। डीईओ ने कहा कि जिन छात्रों का चयन किया गया है वो www.adityapujasewa.org या https://result.adityasuper50.co.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। मौके पर विश्वजीत कुमार सिंह, सुमित कुमार झा, साइट डेवलपर्स दयाशंकर कुमार, सुशील कुमार हेम्ब्रम आदि मौजूद थे।

दो फरारी व वारंटी गिरफ्तार

शंभूगंज (बांका)। एक संवाददाता

पुलिस ने समकालीन अभियान के तहत क्षेत्र के विभिन्न गांवों में फरारी व वारंटियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। जिसमें दो अलग - अलग गांवों से दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जहां बरौथा गांव के एक युवक निलेश कुमार (29) को पुलिस पर पथराव करने के मामले में गिरफ्तारी की गई। वहीं असौता गांव के कमलेश्वरी यादव को दफा तीन सौ सात के अंतर्गत मारपीट कांड के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि गिरफ्तार एक शराबी बरौथा गांव के पप्पू तांती को थाना से ही बेल दी गई। थानाध्यक्ष पंकज कुमार रावत ने बताया कि गिरफ्तार दो आरोपी को न्यायिक हिरासत में बांका भेज दिया गया।

प्रतिमा ने मारी बाजी

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

सीबीएसई ने देश भर के आईआईटी, एनआईटी और अन्य इंजीनियरिंग संस्थानों में एडमिशन के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बुधवार को आए नतीजों में चांदन प्रखंड क्षेत्र के भोंराबजार की छात्रा प्रतिमा प्रिया ने 91 प्रतिशत नम्बर लाकर क्वालीफाई करने पर पिता संतोष कुमार मंडल, मां बेबी देवी बड़ा भाई प्रीतम कुमार ने जेई मेन्स की परीक्षा में सफलता हासिल करने पर खुशी जाहिर की है । प्रतिमा प्रिया ने बताया कि यह श्रेय मां , पिता एवं बड़े भाई आईटियन प्रीतम कुमार के मार्ग दर्शन में सफलता मिली है । आईएएस बनकर चांदन नहीं बल्कि देश के लोगों की सेवा करुंगी ।

यूनिसेफ ने 200 बच्चों को वितरित किया पठन पाठन किट

बेलहर (बांका)। निज प्रतिनिधि

प्रखंड के तिलबरिया मध्य विद्यालय में बुधवार को यूनिसेफ की ओर से प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के 200 बच्चों के बीच पठन पाठन किट वितरण किया गया। किट का वितरण क्षेत्र के डोम, कादर, खैरा, नैया आदि जाति के गरीब बच्चों के बीच किया गया। किट वितरण जिला से आए मुकेश कुमार और उपेंद्र कुमार ने किया। इस मौके पर यूनिसेफ टीम के लीडर प्रभात कुमार यादव, मोबाइल फेसिलेटर तूफान कुमार साह, श्रवण कुमार साह, बीआरपी अरविंद पांडेय, विनय कुमार यादव, एचएम गावस्कर कुमार, सिंटू रजक, एचएम स्वेता कुमारी आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें