ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाबांका को आज मिलेगा नप भवन व रैन बसेरा

बांका को आज मिलेगा नप भवन व रैन बसेरा

जिलावासियों के लिए खुशखबरी है। बांकावासियों को रैन बसेरा व नगर परिषद को खुद का भवन मिलेगा। दरअसल, नवनिर्मित आश्रय स्थल व प्रशासनिक भवन का नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा बुधवार को उदघाटन...

बांका को आज मिलेगा नप भवन व रैन बसेरा
हिन्दुस्तान टीम,बांकाWed, 23 Jan 2019 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

जिलावासियों के लिए खुशखबरी है। बांकावासियों को रैन बसेरा व नगर परिषद को खुद का भवन मिलेगा। दरअसल, नवनिर्मित आश्रय स्थल व प्रशासनिक भवन का नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा बुधवार को उदघाटन करेंगे। वहीं आमलोगों को 50 लाख की लागत से निर्मित हाईटेक आश्रय स्थल जनता को सौंपेंगे। जबकि चंद्रशेखर सिंह नगर भवन में चल रहे नगर परिषद कार्यालय को अब 1.25 करोड़ की लागत से निर्मित भवन में स्थानांतरण कर दिया जायेगा।

नगर परिषद कार्यालय को भी हाइटेक तरीके से बनाया गया है। सभापति व उपसभापति कार्यालय के साथ-साथ पार्षदों के बैठने की भी बेहतर व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं अब सभापति व उपसभापति अपने पार्षदों के साथ मीटिंग भी कर सकते हैं। इसके लिए भवन में ऊपरी मंजिल पर मीटिंग हॉल का निर्माण कराया गया है।

ये रहेंगे मौजूद: उदघाटन कार्यक्रम में नगर विभाग एवं आवास विभाग मंत्री के साथ-साथ मुख्य अतिथि के तौर पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, विशिष्ट अतिथि सांसद जयप्रकाश नारायण यादव मौजूद रहेंगे। वहीं एमएलसी डॉ. जावेद इकवाल अंसारी एवं मनोज यादव भी शामिल होंगे।

नगर प्रशासन ने की तैयारी पूरी: मंत्री के कार्यक्रम को लेकर नगर प्रशासन व जनप्रतिनिधि की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। सभापति रौनक कुमार सिंह एवं उपसभापति अनिल कुमार सिंह ने कहा कि कार्यक्रम की सफलता को लेकर कई आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया है। इधर, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सह डीसीएलआर रविरंजन कुमार गुप्ता लगे हैं।

सरकारी दर पर मिलेगा भोजन: रैन बसेरा में ठहरने वाले आमलोगों को सरकारी दर पर भोजन मुहैया कराई जायेगी। बताया जा रहा है कि रैन बसेरा की देखरेख एनयूएलएम के तहत की जायेगी। इसके अलावा हाईटेक रैन बसेरा भवन में नौ शौचालय का निर्माण कराया गया है। इसमें दिव्यांगों के लिए अलग से शौचालय निर्माण कराया गया है, ताकि उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें