ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाबांका :ऑटो से 4 बोरा अवैध महुआ के साथ दो गिरफ्तार

बांका :ऑटो से 4 बोरा अवैध महुआ के साथ दो गिरफ्तार

कटोरिया (बांका)। निज प्रतिनिधि निज प्रतिनिधि एसडीपीओ बेलहर प्रेमचंद्र सिंह के नेतृत्व में कटोरिया पुलिस ने थाना क्षेत्र के कटोरिया-बांका मुख्य मार्ग...

बांका :ऑटो से 4 बोरा अवैध महुआ के साथ दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बांकाFri, 19 Feb 2021 04:43 AM
ऐप पर पढ़ें

कटोरिया (बांका)। निज प्रतिनिधि

एसडीपीओ बेलहर प्रेमचंद्र सिंह के नेतृत्व में कटोरिया पुलिस ने थाना क्षेत्र के कटोरिया-बांका मुख्य मार्ग के राधानगर के पास से एक ऑटो से 4 बोरा अवैध महुआ बरामद किया। साथ ही मौके से गाड़ी चालक देवघर जिले के रिखिया थाना निवासी सुधीर मोदी एवं तस्कर कटोरिया थाना क्षेत्र के राधानगर निवासी विकास साह को गिरफ्तार कर लिया। इस अभियान में एसडीपीओ के अलावे प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष मनीष आनंद सदलबल शामिल थे। जानकारी के अनुसार अवैध महुआ के तस्कर द्वारा भारी मात्रा में देवघर से महुआ की तस्करी कर राधानगर लाए जाने की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की। फिलहाल पुलिस मामले में मध निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

बच्चों के मामूली विवाद में कई जख्मी

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

आनंन्दपुर ओपी क्षेत्र के हीरारायडीह गांव में बच्चों की मामूली झगड़े में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई । जिसमें कई लोग घायल हुए। मामले को लेकर दोनों पक्षों के द्वारा थाने में आवेदन देकर शिकायत की गई है। दिए गए आवेदन पर ओपीअध्यक्ष सतीश कुमार ने दो दर्जन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए दोनों पक्षों से कुल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों में प्रथम पक्ष से मिथलेश साह, जल्द ही गिरफ्तार कर कांड का उद्भेदन कर दिया जाएगा प्रमोद साह शामिल है। गिरफ्तार आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया। वहीं प्रथम के प्रमोद साह ने उमेश साह सहित एक दर्जन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। ओपीअध्यक्ष ने कहा कि मारपीट की घटना में शामिल अन्य आरोपी कि गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान तेज कर दी गई है ।

बालू माफिया को भेजा जेल

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

बुधवार देर रात बाराहाट थानाध्यक्ष एचडी प्रभाकर ने गुप्त सूचना के आधार पर मिर्जापुर गांव में छापेमारी अभियान चलाकर बालू माफिया को गिरफ्तार किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार बालू माफिया मिर्जापुर गांव के शारदा यादव बताया जाता है। आरोपियों के विरुद्ध 4 माह पूर्व बाराहाट थाना में जिला खनन पदाधिकारी महेश्वर पासवान के द्वारा अवैध बालू का डंपिंग करने एवं बालू को चोरी छुपे बेचने के मामले को लेकर घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से आरोपी शारदा यादव पुलिस की पकड़ से बाहर था।

जमीन विवाद में मारपीट, जख्मी, प्राथमिकी

बाराहाट (बांका)। निज प्रतिनिधि

थाना क्षेत्र के महुआ गांव में बुधवार देर शाम जमीनी विवाद को लेकर पोते ने बाबा का सर फोड़ दिया। इस मामले में वादी नारो यादव ने बाराहाट थाना में गुरुवार को लिखित आवेदन देकर अपने पोते लखन यादव एवं दुर्गी यादव पर जबरदस्ती आलू उखाड़ लेने व विरोध करने पर मारपीट कर सर फोड़ देने के मामले को लेकर घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वादी ने आरोप लगाया है कि उनके निजी जमीन में लगे आलू फसल को आरोपियों द्वारा जबरदस्ती उखाड़ कर बर्बाद कर रहे थे जिसे रोकने पहुंचे तो दोनों आरोपियों ने मिलकर सर पर लाठी से प्रहार कर दिया जिससे उनका सर फट गया। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज कर दिया है

आयुष्मान योजना को लेकर बैठक आयोजित

चान्दन (बांका)। निज प्रतिनिधि

मुख्य सचिव पटना एवं जिला पदाधिकारी बांका के संयुक्त निर्देश पर आयुष्मान योजना को लेकर सभी मुखिया एवं वार्ड सदस्य के साथ मुख्यालय स्थित सभागार में अपर अनुमंडल पदाधिकारी संतोष कुमार की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में मौजूद पंचायत प्रतिनिधि को बीडीओ दुर्गा शंकर ने आयुष्मान पखवाड़ा के तहत प्रखंड कार्यालय द्वारा निर्धारित तिथि को पंचायत सरकार भवन एवं पंचायत भवन के आरटीपीएस काउंटर पर बीपीएल परिवार के सदस्य को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अंतर्गत गोल्डन कार्ड के शत-प्रतिशत निर्माण में सहयोग करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी पंचायत में पर्यवेक्षक की भी प्रतिनियुक्ति की गई है ताकि भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना का लाभ लोगों तक पहुंच सके। गरीबों की आर्थिक संकट को देखते हुए सरकार की ओर से कदम उठाई गई है। इस मौके पर सीओ प्रशांत कुमार शांडिल्य, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ए के सिन्हा, बीपीएम बरुण कुमार ,बीपीआरओ हरिमोहन कुमार, मुखिया संघ के जिला अध्यक्ष सुरेश यादव, छोटन मंडल, नरेश पंडित, पूर्व मुखिया सहेंद्र दास, सुनील यादव, मुखिया जितेंद्र मराण्डी आदि मुख्य रूप से मौजूद थे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें