DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बांका › अमरपुर : मृत बच्चे को लेकर जा रहे परिजन हुए दुर्घटनाग्रस्त
बांका

अमरपुर : मृत बच्चे को लेकर जा रहे परिजन हुए दुर्घटनाग्रस्त

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Thu, 05 Aug 2021 04:20 AM
अमरपुर : मृत बच्चे को लेकर जा रहे परिजन हुए दुर्घटनाग्रस्त

अमरपुर : मृत बच्चे को लेकर जा रहे परिजन हुए दुर्घटनाग्रस्त

अमरपुर (बांका)।अमरपुर रेफरल अस्पताल में बुधवार को इलाज कराने आए एक बच्चे को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। परिजन उसे लेकर गांव वापस लौटने लगे। बाछनी गांव के समीप पंहुचते ही कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें उसके परिजन भी जख्मी हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार, शंभूगंज थाना क्षेत्र के कस्बा गांव के रमेश कुमार के दस वर्षीय पुत्र गुड्डू कुमार की तबियत खराब चल रही थी। बुधवार को उसके परिजन उसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। इधर स्थानीय लोगों ने बताया कि डॉक्टरों के देर से आने तथा उनके द्वारा समय पर इलाज नहीं करने के कारण बच्चे की मौत हो गई। बहरहाल बच्चे की मौत से परिजनों में शोक व्याप्त है।

बीडीओ ने बैंकर्स कमिटी के साथ की बैठक

फुल्लीडुमर (बांका)।फुल्लीडुमर बीडीओ कार्यालय में बुधवार को प्रखंड स्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक बीडीओ विकास कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में वर्ष 2020 एवं मार्च 2021 तिमाही के लिए बैंक प्रबंधकों द्वारा वित्तीय समावेशन, ग्राहक सेवा केंद्र एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन पर चर्चा की गई। इसके अलावा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा कुमारपुर द्वारा केसीसी, डेयरी लोन, जीविका लोन आदि की जानकारी दी गई। इसके अलावा संयुक्त वसूली अभियान, एनपीए खाते में वसूली, पीडीआर के शेष, किसानों के दुगुनी राशि के एफएलसी से संबंधी आदि विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में यूको बैंक खेसर के सीनियर मैनेजर विपिन कुमार, यूको बैंक फुल्लीडुमर के शाखा प्रबंधक रंजीत कुमार, सीबीआई कुमारपुर के मैनेजर, तकनीकी सहायक रेहान आदि उपस्थित थे।

बेलसीरा गांव से मवेशी की चोरी

शंभूगंज (बांका)। थाना क्षेत्र में मवेशी चोर - गिरोह सक्रिय हो गई है। इस क्रम में बेलसीरा गांव के किसान सुनील कापरी के चार मवेशियों की चोरी हो गई। बहुत खोजबीन के बाद जब कहीं पता नहीं चला तो पीड़ित किसान थाना पहुंच अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बताया कि घर के समीप बासा पर मंगलवार की रात चोरों ने चार दुधारू भैंस की चोरी कर ली। थानाध्यक्ष पंकज कुमार रावत ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

वैदपुर के किसानों को भूमि सर्वेक्षण की दी गई जानकारी

शंभूगंज (बांका)।भूमि सर्वेक्षण ने किसानों की बैचेनी बढ़ा दी है। अंचल क्षेत्र में चल रहे विशेष भूमि सर्वेक्षण शिविर के दूसरे दिन बुधवार को वैदपुर पंचायत के राजस्व ग्राम बेला एवं केलनी में किसान सभा का आयोजन हुआ। जिसमें किसानों को भूमि की सर्वेक्षण से संबंधित जानकारी दी गई। शिविर में मुख्य रूप से उपस्थित सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी संदीप कन्हैया, कानूनगो राहुल एवं सुमन कुमार ने किसानों को बताया कि जिस भूमि से जीवकोपार्जन होता है , उसका समुचित दस्तावेज का संधारण भी आवश्यक है। जिन किसान भाईयों का भूमि संबंधित कागजात पूर्ण नहीं है , उसे अविलंव पूरा कर लें। उन्होंने प्रपत्र एक , दो एवं तीन भरने की वृहत रूप से जानकारी दी। कार्यक्रम का नेतृत्व पंचायत के मुखिया सह परामर्शी समिति अध्यक्ष राजीव रंजन ने किया। मौके पर अरूण कुमार, राजाराम, शिवपूजन यादव सहित अन्य किसान मौजूद थे।

धान की रोपाई में भरपूर साथ दे रही है बारिश

कटोरिया (बांका)। प्रखंड क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। धान की रोपाई में कटोरिया एवं चांदन जैसे पठारी इलाके के किसानों को इस वर्ष भगवान इंद्र ने अच्छा साथ दिया है। देर से ही सही आद्रा नक्षत्र में शुरू हुई बारिश पुनर्वास और पुच्छ में समय-समय पर बरसती रही और अब अश्लेषा नक्षत्र में भी बारिश किसानों पर मेहरबान है। लगातार हो रही बारिश से किसानों की खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है। बारिश की वजह से न केवल समय से धान की बिछड़े तैयार हुए, बल्कि रोपाई के काम की रफ्तार भी बढ़ी है। क्षेत्र में कई किसान की धान की रोपाई 50 प्रतिशत से भी ज्यादा हो चुकी है। मौसम को देख बचे-खुचे खेतों में भी जल्द रोपाई का काम पूरा कर लेने की उम्मीद है। क्षेत्र के किसानों का कहना है कि बारिश की मिजाज से लगता है कि इस बार धान का उत्पादन आशा के अनुरूप होगा। बीते साल भी अच्छे मानसून ने किसानों को काफी फायदा कराया था।

परामर्श समिति के अध्यक्ष का इस्तीफा

बाराहाट (बांका)। सबलपुर पंचायत के परामर्श समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत संतोष कुमार सिंह ने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए बुधवार को अपना इस्तीफा दे दिया उन्होंने अपना इस्तीफा बीडीओ राकेश कुमार को उनके कार्यालय में बुधवार को सौंपा, जिसे बीडीओ ने स्वीकार भी कर लिया। ज्ञात हो कि त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि के रूप में सबलपुर पंचायत के मुखिया के तौर पर कार्यरत संतोष कुमार सिंह का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राज्य सरकार के नए नियमावली जारी होने के बाद वह पंचायत के परामर्श समिति के अध्यक्ष के तौर पर प्रतिनिधित्व कर रहे थे। इस पूरे मामले पर बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि सबलपुर पंचायत के परामर्श समिति के अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह के द्वारा इस्तीफा का पत्र प्राप्त हुआ जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें