ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाप्रशिक्षण के बाद नियोजन आवश्यक

प्रशिक्षण के बाद नियोजन आवश्यक

जिले में कौशल विकास कार्यक्रम को लेकर कौशल विकास मंत्रालय भारत सरकार के पदाधिकारियों ने गुरुवार को जिला सभागार बांका में डीएम कुंदन के साथ बैठक की। बैठक में कौशल विकास मंत्रालय भारत सरकार के निदेशक...

प्रशिक्षण के बाद नियोजन आवश्यक
हिन्दुस्तान टीम,बांकाFri, 23 Nov 2018 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कौशल विकास कार्यक्रम को लेकर कौशल विकास मंत्रालय भारत सरकार के पदाधिकारियों ने गुरुवार को जिला सभागार बांका में डीएम कुंदन के साथ बैठक की। बैठक में कौशल विकास मंत्रालय भारत सरकार के निदेशक जेपी मीना, उप निदेशक डॉ. बीके दूबे मुख्य रूप से मौजूद थे।

पदाधिकारियों ने जिले में कौशल विकास के अर्न्तगत किये जा रहे कायार्ें एवं इस क्षेत्र में और विशेष करने की संभावना तलाशने की बात कही। पदाधिकारियों ने कहा कि स्किल डेपलवमेंट से बच्चों का अधिक से अधिक विकास हो रहा है।

बैठक में सभी प्रखंडों के कौशल विकास केन्द्रों के संचालकों के साथ विचार विमर्श किया गया। पदाधिकारियों ने कहा कि बच्चों के स्किल विकास के लिए जो प्रशिक्षण दिया जाता है, ये काफी नहीं है। प्रशिक्षण के बाद इनके नियोजन का प्रयास भी किया जाना आवश्यक है। नियोजन के लिए अन्य क्षेत्रों जैसे कृषि, हस्तकला इत्यादि में संभावना तलाशने की आवश्यकता है।

बांका अकांक्षी जिला रहने के कारण भारत सरकार की टीम द्वारा सभी केन्द्रों में घुम-घुमकर अन्य क्षेत्रों में नियोजन की संभावना के बारें में अध्ययन किया जाएगा। बैठक में टीओ नवल किशोर यादव, डीपीओ मो. अहसन, आईटी मैनेजर प्रमोद कुमार आदि मौजूद थे।

कौशल विकास को ले गुरुवार को भारत सरकार की टीम के साथ बैठक करते डीएम।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें