DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बांका  ›  जांच के बाद गैंस एजेंसी पर प्राथमिकी दर्ज

बांकाजांच के बाद गैंस एजेंसी पर प्राथमिकी दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,बांकाPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:31 AM
जांच के बाद गैंस एजेंसी पर प्राथमिकी दर्ज

चान्दन ( बांका ) । निज प्रतिनिधि

आनंदपुर ओपी क्षेत्र के मेसर्स शारदा शालिनी इण्डेन ग्रामीण वितरक भैरोगंज चांदन के प्रोपराइटर सह उत्तरी जिप सदस्य निशा शालिनी के गैस एजेंसी में माप तौल निरीक्षक बांका चंद्र भूषण कुमार एवं चांदन के आपूर्ति निरीक्षक संयुक्त रूप से जांच की। एजेंसी में अनियमितता पाए जाने पर आपूर्ति निरीक्षक राहुल कुमार ने आनंदपुर ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में गैस एजेंसी की जांच में वितरक के द्वारा कार्यालय एवं गैस गोदाम में स्टॉक एवं कीमत संबंधित सूचना पट्ट प्रदर्शित नहीं किया जाना, एजेंसी का नियमित संचालन नहीं करना, एजेंसी का एक कार्यालय अनाधिकृत पोषक क्षेत्र के अलावा जिला की सीमा से बाहर जमुई क्षेत्र में संचालित किया जाना, लेखावही संधारित नहीं पाया जाना, माप तोल का समय सीमा 2020 में समाप्त हो जाने के बाद भी अवैध रूप से एजेंसी का संचालन, जीएसटी आदि अनियमितता पाए जाने पर एमओ के लिखित आवेदन पर आवश्यक वस्तु अधिनियम एलपीजी (आपूर्ति एवं वितरण विनियमन) आदेश 1993 एवं विस्फोटक अधिनियम उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही तत्काल प्रभाव से गैस गोदाम को बंद करा दी गई है ।

यातायात नियमों के उल्लंघन करने वाले से सात हजार का वसूला गया जुर्माना

पंजवारा(बांका)। निज प्रतिनिधि

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों से पुलिस द्वारा सख्ती किए जाने का दौर जारी है।इसी कड़ी में सोमवार को जिला से आई हुई यातायात पुलिस ने थाना क्षेत्र के अलग अलग मार्ग में जांच अभियान चलाया। इस जांच अभियान में यातायात विभाग के एएसआई एस हांसदा की अगुवाई में पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन कर लॉकडाउन में सड़कों पर निकले वाहन चालकों से गाड़ी से जुड़े कागजात एवं सड़कों पर निकलने के प्रायोजन सहित ई पास इत्यादि की जांच की। लॉकडाउन और यातायात नियमों के उल्लंघन के आरोप में यातायात पुलिस ने वाहन चालकों से 7 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।

पंचायत प्रतिनिधि करेंगे, कोरोना वैक्सीनेशन के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से निपटने के लिए अब पंचायत प्रतिनिधियों का दाल अपने-अपने पंचायतों में आम लोगों को जागरूक करने का काम करेगी। बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग द्वारा जारी आदेश के आलोक में रजौन के बीडीओ गुरुदेव प्रसाद गुप्ता ने प्रखंड के सभी 18 पंचायतों के जनप्रतिनिधियों मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य एवं पंच को कोरोना महामारी से बचाव के लिए घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने से संबंधित पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि कोरोना महामारी में जनधन की व्यापक पैमाने पर हानि हुई है। इसके बचाव के लिए मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने एवं वैक्सीन को समय पर लगवाने के लिए लोगों को व्यापक स्तर पर जानकारी मुहैया कराना है। प्रखंड विकास पदाधिकारी गुरुदेव प्रसाद गुप्ता ने कहा है कि पंचायत प्रतिनिधियों को जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा है कि वैक्सीनेशन ही एकमात्र कोरोना से बचाव के उपाय है।

तीन जगहों पर सोमवार को की गई कोरोना संक्रमण की जांच

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

प्रखंड में वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोरोना संक्रमण के लिए एंटीजन कीट के माध्यम से जांच का कार्य जारी है। प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को तीन जगहों पर कोरोना की जांच की गई। जांच के दौरान एक व्यक्ति का रिजल्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। इसे होम आइसोलेट करने को कहा गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रजौन, धौनी रेलवे स्टेशन एवं बांका जिले की सीमा रायपुरा केमिकल फैक्ट्री के पास एंटीजन कीट के माध्यम से 150 लोगों की जांच की गई। इधर कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार घटने से प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग ने थोड़ी राहत की सांस ली है।

अवैध रूप से बालू उठाव व बिक्री करने का एक आरोपी गिरफ्तार

रजौन(बांका)। निज संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र के चांदन नदी से अवैध बालू उठाव एवं बिक्री करने के एक आरोपी गर्भुकित्ता निवासी प्रकाश यादव के पुत्र सौरभ कुमार को रजौन पुलिस ने गिरफ्तार कर बांका जेल भेज दिया है। रजौन पुलिस ने बताया कि अवैध रूप से बालू उठाव करने के आरोप में उसके ऊपर रजौन थाना में मामला दर्ज था। वह फरार चल रहा था।

संबंधित खबरें