ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहानेपाल में एफलेक्श बांध पर काम शुरू

नेपाल में एफलेक्श बांध पर काम शुरू

नेपाल क्षेत्र में गंडक नदी के किनारे स्थित एफलेक्श बांध पर फ्लड फाइटिंग का काम बुधवार की सुबह से शुरु हो गया है। जल संसाधन विभाग की टीम के नेेतृत्व में 45 मजदूर व अभियंताओं की टीम वाल्मीकिनगर से...

नेपाल में एफलेक्श बांध पर काम शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 24 Jun 2020 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल क्षेत्र में गंडक नदी के किनारे स्थित एफलेक्श बांध पर फ्लड फाइटिंग का काम बुधवार की सुबह से शुरु हो गया है। जल संसाधन विभाग की टीम के नेेतृत्व में 45 मजदूर व अभियंताओं की टीम वाल्मीकिनगर से नेपाल के त्रिवेणी में पहुंची। उसके बाद वहां पर काम शुरू हो गया।

नेपाल में जाने से पहले टीम में शामिल मजदूरों, ड्राइवर व अधिकारियों का कोरोना जांच करवाया गया। वे लोग अपनी रिपोर्ट को साथ में लेकर वाल्मीकिनगर बराज पर पहुंचे। कार्यपालक अभियंता महम्मद जमील अहमद की मौजूदगी में टीम नेपाल की तरफ रवाना हुई। नेपाल के हिस्से में मौजूद सशस्त्र प्रहरी बल के साथ-साथ नेपाल के अधिकारियों ने पहचान पत्र व कोरोना जांच रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें काम करने के लिए जाने दिया। कार्यपालक अभियंता मो जमील अहमद ने बताया कि गतिरोध समाप्त होने के बाद युद्धस्तर पर काम शुरु कर दिया गया है। पहले चरण में बांधों की मरम्मत का काम हो रहा है । मटेरियल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। बांध पर किसी प्रकार का खतरा नहीं है। एफलेक्श बांध व गंडक बराज बांध से जुड़े मरम्मत के सभी कार्र्य समय पर पूरे कर लिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें