DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जल जमाव पर नपेंगे वार्ड जमादार

जल जमाव पर नपेंगे वार्ड जमादार

बरसात शुरू होने से पहले शहर के-नाले नालियों की उड़ाही में तेजी आ गई है। विभिन्न मुहल्लों को जल जमाव से बचाने के लिए कई स्तरों पर काम हो रहे हैं। नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने इसको लेकर सख्त आदेश दिया है। उन्होंने जल जमाव की आशंका वाले क्षेत्र पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

संबंधित कार्यालय आदेश में वार्ड जमादारों को इसके लिए विशेष अभियान चलाने का को कहा गया है। सघन बरसात से पहले ही जल जमाव वाले क्षेत्र के नाले-नालियों की उड़ाही व गाद निकासी सुनिश्चित करनी है। कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. विपिन कुमार ने बताया कि आदेश का अनुपालन सुनिश्चित नहीं करने या लापरवाही बरतने वाले वार्ड जमादारों पर गाज गिरनी तय है। शहर को छह जोन में बांट पर तैनात किए गए पर्यवेक्षकों को भी इन कार्यों पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। इनके अनावे वरीय पर्यवेक्षक के रूप में सिटी मैनेजर मोजिबुल हसन, नप के अभियंता सुजय सुमन को भी औचक निरीक्षण में निकलने व रिपोर्ट सौपने के निर्देश दिए गए हैं।

इधर स्टेशन चौक व तीन लालटेन चौक के मुख्य नालों में पानी का तेज बहाव सुनिश्चि करने के लिए कचरा निकालने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। यह कार्य सफाई पूरी होने तक जारी रहेगा।

बेतिया। शहर को जल निकासी की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए कई स्तरों पर अभियान चल रहे हैं।

इसके तहत मंगलवार को बसवरिया मुहल्ले की जल निकासी के लिए वर्षों से जाम नाले की नगर परिषद् की जेसीबी से सफाई की गई। कार्य का जायजा लेने पहुंचे उप सभापति कयूम अंसारी ने बताया कि नप बोर्ड के निर्णय के आलोक में चन्द्रावत नदी से जुड़े नालों की जल निकासी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जेसीबी से मिट्टी काट बसवरिया समेत अन्य नालों को उपयोगी बनाया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ward depositors on water logging