ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बगहाट्रेनों में एस्कॉर्ट की वीडियो कॉलिंग से होगी निगरानी

ट्रेनों में एस्कॉर्ट की वीडियो कॉलिंग से होगी निगरानी

ट्रेनों में एस्कॉर्ट टीम की निगरानी वीडियो कॉलिंग से थानाध्यक्ष करेंगे। ताकि एस्कॉर्ट में लगे जवान ड्यूटी को मुस्तैदी से कर सकें। ये बातें रेल एसपी...

ट्रेनों में एस्कॉर्ट की वीडियो कॉलिंग से होगी निगरानी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 05 Sep 2021 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों में एस्कॉर्ट की वीडियो कॉलिंग से होगी निगरानी

नरकटियागंज | निज प्रतिनिधि

ट्रेनों में एस्कॉर्ट टीम की निगरानी वीडियो कॉलिंग से थानाध्यक्ष करेंगे। ताकि एस्कॉर्ट में लगे जवान ड्यूटी को मुस्तैदी से कर सकें। ये बातें रेल एसपी अशोक कुमार सिंह में कही है ।वे रविवार को रेल थाने का निरीक्षण कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेल डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष सीमावर्ती क्षेत्रों में एस्कॉर्ट टीम के साथ स्वयं गश्त लगाएंगे। ताकि रेल क्षेत्र में अपराध पर पूर्णत: अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि ट्रेनों में भीख मांगने वाले बच्चों पर चाइल्ड लाइन के सहयोग से रेस्क्यू करेंगे। ये भीख मांगने वाले बच्चे बेगर गैंग के शिकार हो चुके होते है। इन्हें रेस्क्यू कर इनके घर तक पहुंचाने की जिम्मेवारी भी रेल पुलिस उठाएगी। रेल एसपी ने बताया कि ट्रेनों में विभिन्न प्रकार से अपराधों करने वाले अपराधियों पर लगाम के लिए रेल पुलिस को ट्रेनों व स्टेशनों पर सघन रूप से एस्कॉर्ट करने का निर्देश दिया गया है। रेल यात्रियों की सुरक्षा के साथ साथ उन्हे प्रभावित करने वाले तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है। जंक्शन अवस्थित चाइल्ड लाइन कार्यालय को संसाधनों से लैस किया जाएगा।

रेल एसपी ने रेल पुलिस निरीक्षक कार्यालय व रेल थाना कार्यालय की समीक्षा की और लंबित कांडों को तुरंत निपटाने को कहा। वही रेल थाना के नए भवन का निरीक्षण कर उसे जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में रेल इंसपेक्टर केके सिंह व रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार समेत अन्य अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

epaper