ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाउपकारा के सीसीटीवी हुए खराब

उपकारा के सीसीटीवी हुए खराब

बगहा उपकारा में मौजूद तकनीकि संसाधनों में आयी गड़बड़ी के बाद जेल प्रशासन चौकस हो गया है। सभी सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। हालांकि मुलाकातियों का प्रवेश बंद है। लेकिन उसके खुलने के साथ ही...

उपकारा के सीसीटीवी हुए खराब
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 17 Mar 2020 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बगहा उपकारा में मौजूद तकनीकि संसाधनों में आयी गड़बड़ी के बाद जेल प्रशासन चौकस हो गया है। सभी सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। हालांकि मुलाकातियों का प्रवेश बंद है। लेकिन उसके खुलने के साथ ही उपकारा में बंद कैदियों के परिजनों के मिलने की संख्या में इजाफा होगा।

इसको देखते हुए उपकारा प्रशासन की ओर से आयी गड़बड़ी को दुरुस्त करने की दिशा में कवायद को प्रारंभ कर दिया गया है। इस आशय की जानकारी देते हुए बगहा उपकारा के अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि उनके आने के पहले से ही उपकारा के तकनीकि संसाधन खराब पड़े हैं। लेकिन उपकारा की सुरक्षा को गंभीरता से लेते हुए उनके सुधार के लिए विभाग को पत्र लिखा गया है साथ ही संवेदक से भी पत्राचार किया गया है। ताकि जल्द से जल्द आयी गड़बड़ी को दुरुस्त किया जा सके। जेलर श्री कुमार ने बताया कि बगहा उपकारा के प्रवेश द्वार के समीप दो मेटल डिटेक्टर लगाये गये थे। जो खराब हो गये हैं। इसके साथ ही उपकारा में कैदियों व मुलाकातियों की गतिविधि पर नजर रखने को लेकर 16 सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। जिसमें से 12 खराब पड़ा है। जिस कारण मैनुअली सुरक्षा का काम देखना पड़ रहा है।

जेलर श्री कुमार ने बताया कि खराब पड़े मेटल डिटेक्टर व सीसीटीवी कैमरा को दुरुस्त करने को लेकर विभाग को सुचित कर दिया गया है। साथ ही जिस संवेदक के द्वारा इनको लगाया गया था उसको पत्राचार किया गया है। ताकि जल्द से जल्द इसको ठीक कराय जा सके। गौरतलब है कि करीब चार-वर्ष पूर्व जेल में बंद एक कैदी के द्वारा शौचालय में लगे छड़ में फंदा लगा आत्महत्या कर ली गयी थी। जिसके बाद से प्रभारी जेल अधीक्षक के द्वारा बंदियों की सुरक्षा के लिए मेटर डिटेक्टर व सीसीटीवी कैमरा लगवाया गया था। लेकिन चर्चा है कि लगने के छह माह के अंदर ही ये सभी खराब हो गये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें