DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो दिनों तक सरकारी बैंकों में लटकेगा ताला

दो दिनों तक सरकारी बैंकों में लटकेगा ताला

30 व 31 मई को सरकारी बैंकों में हड़ताल रहेगा। जिससे जिले के ग्रामीण बैंकों को छोड़कर लगभग 108 शाखाओं में ताला लटकेगा। माह के अंतिम दो दिनों तक हड़ताल की घोषणा से ग्राहकों की परेशानी बढ़ेगी। जिसका असर मंगलवार को नगर के सभी बैंकों में दिखा। खबर मिलते ही बैंकों से पैसे निकालने के लिए जुट गये। जिससे अधिकांश बैंकों में ग्राहकों की लंबी लंबी कतारें देखने को मिली।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर एसोसिएशन के रिजनल सेक्रेट्री शैलेश कुमार व स्टेट बैंक स्टॉफ एसोसिएशन के सहायक महासचिव ओमप्रकाश मिश्रा ने बताया कि 1 नवंबर 2017 को अधिकारी व कर्मचारी संवर्ग के वेतन वृद्धि को लेकर बीए के साथ दो राउंड की वार्ता हुई थी। बातचित होने के बाद सभी यूनियन के नेताओं से 2 मई को अंतिम वार्ता की तिथि मुकर्र की गयी। जिसपर वार्ता विफल हो गयी। वही सरकार ग्रेड वन से लेकर ग्रेेड 7 तक के वेतनधारियों के वेतन में असमान रुप से वृद्धि करने की पक्ष में है। इसी के विरोध में 30 व 31 मई को सांकेतिक हड़ताल का निर्णय लिया गया है।

सहकारी, ग्रामीण व प्राईवेट बैंकों के सहारे चलेगा काम: बेतिया। 30 व 31 मई को जिले के सहकारी बैंक, ग्रामीण बैंक व प्राईवेट बैंक में अन्य दिनों की तरह लेन देन होगा। एसबीआई के आरएम अरुण कुमार व अग्रणी बैंक के प्रबंधक अखिलेश्वर द्विवेदी ने बताया कि एसबीआई, बीओबी, केनरा, सेन्ट्रल बैंक समेत सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों में वेतनवृद्धि में विसंगतियों के विरोध में हड़ताल रहेगा।

करोड़ोंका लेनदेन होगा प्रभावित : बेतिया। दो दिनों के हड़ताल से जिले के 108बैंक शाखाओं में करोड़ों का कारोबार प्रभावित होगा। लगभग 5 से 6 करोड़ के लेन देन पर पूर्ण रुप से ब्रेक लग जाएगा। आरएम अरुण कुमार की माने तो सभी एटीएम में पर्याप्त राशि है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two days lock in government banks