ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाबंजरिया के समीप गन्ने के खेत में दिखा बाघ

बंजरिया के समीप गन्ने के खेत में दिखा बाघ

बरवा बंजरिया गांव के समीप बुधवार की सुबह बाघ को देखा गया। ग्रामीणों को देखकर बाघ दोन नहर के समीप गन्ने की खेत में घुस गया। इस संबंध में सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। वन विभाग की...

बंजरिया के समीप गन्ने के खेत में दिखा बाघ
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 17 Apr 2019 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

बरवा बंजरिया गांव के समीप बुधवार की सुबह बाघ को देखा गया। ग्रामीणों को देखकर बाघ दोन नहर के समीप गन्ने की खेत में घुस गया। इस संबंध में सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। वन विभाग की टीम को गन्ने की खेत के समीप बाघ का ताजा पगमार्क भी मिला है।मिला पगमार्क 9़.2 सेंटीमीटर का बताया गया है।

इस संबंध में बताया जाता है कि छगंुरही बजंरिया गांव के जयनाथ यादव अहले सुबह खेतों की ओर गए थे। इसी दौरान उन्होंने बाघ को नहर पार करते देखा। इसके बाद इसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को दी। मिली सूचना पर वनपाल प्रमोद कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में रघिया वन क्षेत्र की टीम मौके पर पहुंचकर बाघ की निगरानी में लग गई है।

बाघ उमाशकंर सिंह के गन्ने की खेत में छुपा हुआ है। बाघ के गन्ने की खेत में घुसने की जानकारी मिलने के बाद से ही आसपास के गांवों के ग्रामीण गन्ने की खेत के पास जुटे हुए है। ग्रामीण बाघ की निगरानी कर रहे है। वे इसको पकड़े जाने को लेकर कार्रवाई की मांग कर रहे है। ग्रामीण वीटीआर के वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे है। इसके कारण गन्ने की छिलाई आदि का काम बाधित है। ग्रामीणो ंमें वन विभाग के रवैये से असंतोष की स्थिति व्याप्त है। ग्रामीण वन विभाग पर इस दिशा मेंे ठोस कदम उठाने की मांग कर रहे है। वीटीआर से भटक कर रिहायशी इलाके में पहुंचा बाघ लगभग तीन सप्ताह से इसी क्षेत्र में डेरा जमाए हुए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें