ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहायूपी-बिहार लाइफलाइन पर सिर्फ डाली जाएगी मिट्टी

यूपी-बिहार लाइफलाइन पर सिर्फ डाली जाएगी मिट्टी

यूपी-बिहार को जोड़ने वाली एनएच 28 बी के इस हिस्से की बदहाल हालत को देखते हुए एसडीएम धर्मेन्द्र कुमार ने कुछ दिन पूर्व वन विभाग को एक पत्र भेजा था। जिसमें उन्होने कहा था कि त्योहारी सीजन में...

यूपी-बिहार लाइफलाइन पर सिर्फ डाली जाएगी मिट्टी
हिन्दुस्तान टीम,बगहाFri, 13 Oct 2017 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी-बिहार को जोड़ने वाली एनएच 28 बी के इस हिस्से की बदहाल हालत को देखते हुए एसडीएम धर्मेन्द्र कुमार ने कुछ दिन पूर्व वन विभाग को एक पत्र भेजा था। जिसमें उन्होने कहा था कि त्योहारी सीजन में श्रद्धालुओ को ध्यान में रखते हुए मदनपुर चेक पेास्ट, देवी स्थान से लेकर आगे तक की सड़क को भरकर चलने योग्य बनाया जाए।

एसडीएम के पत्र के जबाब में वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के वन प्रमंडल दो के वन प्रमंडल पदाधिकारी सह उप निदेशक अमित कुमार ने लिखा है कि मदनपुर चेक पोस्ट से देवी स्थान होते हुए पनियहवा होते हुए गुजरी सड़क का कुछ हिस्सा ही वन पथ है। ऐसे में पुरी सड़क की मरम्मति वन विभाग नहीं करा सकता साथ ही इस मद में राशि भी उपलब्ध नहीं है। डीएफओ के पत्रांक-1008 में स्पष्ट रुप से कहा गया है कि मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओ को ध्यान में रखते हुए सड़क को मिट्टी से भरकर चलने योग्य बनाया जा सकता है। उन्होने कहा है कि श्रद्धालुओ को ध्यान में रखते हुए सड़क पर मिट्टी या मोरम भरने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन मिट्टी या अन्य सामग्री जंगल के बाहर से लाना होगा। इधर इस बावत एनएच 28 बी के कार्यपालक अभियंता इरफान अली का कहना है कि मदनपुर से पनियहवा तक की सड़क के मरम्मति के लिए बिहार सरकार के माध्यम से एक प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्रालय को भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें