ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाबच्ची को पा खुश हुए लग्जमबर्ग के दंपति

बच्ची को पा खुश हुए लग्जमबर्ग के दंपति

बानुछापर स्थित विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान की ‘श्रेया ने लग्जमबर्ग दपंति की सुनी गोद को खुशियों से भर दी। करीब तीन वर्षीय श्रेया की किलकारियों से अब लग्जमबर्ग दपंति की आंगन गुजेंगी। सोमवार को कागजी...

बच्ची को पा खुश हुए लग्जमबर्ग के दंपति
हिन्दुस्तान टीम,बगहाMon, 09 Sep 2019 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

बानुछापर स्थित विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान की ‘श्रेया ने लग्जमबर्ग दपंति की सुनी गोद को खुशियों से भर दी। करीब तीन वर्षीय श्रेया की किलकारियों से अब लग्जमबर्ग दपंति की आंगन गुजेंगी। सोमवार को कागजी प्रक्रिया पूर्ण होने के उपरांत बानूछापर स्थित विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान से लग्जमबर्ग से आये दंपति जीन मार्टिन स्टोफेल व उनकी पत्नी शराह गजाला हेलने लोबो को बच्ची को सौंपा गया। बच्ची को पाते ही लग्जमबर्ग की दंपति की मानों खुशियों का खजाना मिल गया। डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने बच्ची को तिलक लगा आशीर्वाद दिया। डीएम ने कहा कि यह दूसरी बच्ची है जो विदेशी दपंतियों की गोद भरी है। करीब दो माह पूर्व विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान से एक बच्ची को विदेशी दंपति ने गोद लिया था। हालांकि इस संस्थान से अब तक सातवीं बच्ची को गोद लिया जा चुका है। जिसमें दो विदेश गयी है। इस अवसर पर केक काट कर बच्ची का जन्मदिन मनाया गया। लग्जमबर्ग से आये दपंति ने संयुक्त रूप से कहा कि हमे बहुत खुशी है की हमारी सुनी गोद भर गयी। भारत देश को जितनी प्रशंसा की जाय वह कम है। खास कर उन्होंने जिला प्रशासन व संस्थान के पदाधिकारी व कर्मियों को विशेष आभार प्रकट किया। मौके पर डीपीआरओ आशीष बरियार, जिला मत्स्य पदाधिकारी मनीष कुमार, आईसीडीएस डीपीओ डॉ. निरुपा राय, सामाजिक सुरक्षा कोषांग की सहायक निदेशक ममता झा समेत विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के सभी कर्मी आदि उपस्थित रहे।

छोटी छोटी बातों में बंट गया संसार : बेतिया। एक बटे दो, दो बटे चार, छोटी छोटी बातों में बंट गया संसार...। इस गाने पर बच्चियों के भाव नृत्य ने दर्शकों को भावुक कर दिया। विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के छोटे-छोटे बच्चों ने इस अवसर पर भाव नृत्य किया। डीएम समेत अन्य अधिकारियों व लग्जमबर्ग से आये दपंति ने तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान के छोटे- छोटे बच्चों ने अपनी साथी श्रेया के बर्थ डे पर खुशियां मनायी। बच्चों के साथ खेलने के बाद श्रेया को अंत में लग्मजबर्ग की दंपति ने गोद लेकर प्रस्थान हो गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें