ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहालभार्थी को पता नहीं उठा ली गयी आवास राशि

लभार्थी को पता नहीं उठा ली गयी आवास राशि

चनपटिया प्रखण्ड के पुर्वी तुरहापट्टी बडहरवा गांव में लभ्यार्थी को पता नही औऱ उठा ली गयी इ्द्रिररा आवास की राशि।इस सनसनी खेज मामला प्रकाश में आने के बाद प्रखंडकर्मी से लेकर डाकर्मियों में बेचैनी बढ़...

लभार्थी को पता नहीं उठा ली गयी आवास राशि
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 09 Sep 2018 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

चनपटिया प्रखण्ड के पुर्वी तुरहापट्टी बडहरवा गांव में लभ्यार्थी को पता नही औऱ उठा ली गयी इ्द्रिररा आवास की राशि।इस सनसनी खेज मामला प्रकाश में आने के बाद प्रखंडकर्मी से लेकर डाकर्मियों में बेचैनी बढ़ गयी है। फिलहाल इस मामले की सुनवाई अनुमंडलीय लोकशिकयत निवारण बेतिया में चल रहा है।

पीड़ित रामचन्द्र साह ने बताया कि आवास लाभ लेने के लिये सी एम से लेकर डीएम के कार्यलय का चक्कर काट रहें थे।इसी भाग दौड़ के क्रम में उसे किसी ने बताया कि तुम्हारे नाम पर वर्ष 2012 मे आवास मिल गया है तथा चुहड़ी उप डाकघर में खाता 1912325 खोला गया है। दो किस्तों में मिलने वाली राशि 45000 हजार रुपये की निकाशी भी कर ली गयी है।रामचन्द्र साह बताते हैं कि इस जानकारी से तो मै दंग रह गया।ना कभी मै पोस्ट ऑफिस गया और ना हीं खाता खुलवाने के लिए कोई कागजात दी । फिर कैसे खाता खुला औऱ बिना घर बनाये राशि की निकासी भी हो गयी ! इस काले करतूत के घिनोने खेल में फंसा रामचन्द्र साह और उसका पुत्र संजय साह ने आरोप लगाया है कि फर्जीवाड़ा कर राशि का गबन किया गया है। बीडीओ दिनबंधु दिवाकर ने बताया कि मामला संगीन है मेरे कार्यकाल से पूर्व का मामला है। जांच और करवाई चल रहा है। एक पंचायत प्रतिनिधि ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि ऐसे और भी मामले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें