DA Image
28 फरवरी, 2021|3:19|IST

अगली स्टोरी

डिग्री में सीट घटाने के विरोध में छात्रों ने किया प्रदर्शन

डिग्री में सीट घटाने के विरोध में छात्रों ने किया प्रदर्शन

बेतिया | बेतिया कार्यालय

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने रामलखन सिंह यादव और एमजेके कॉलेज में मंगलवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों द्वारा बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला दहन किया गया।

अभावि के बिहार के प्रदेश सह मंत्री रौशन कुमार ने कहा कि बेतिया के हजारों छात्र आज नामांकन के लिये सड़क पर भटक रहे है। जनसंख्या वृद्धि के कारण जहा सीट वृद्धि करनी चाहिये वही कॉलेजों में पिछले बार के तय सीट को आधा से ज्यादा कम कर दिया गया है। वही स्पॉट नामांकन ऑफलाइन करने से कॉलेज के प्राचार्यो की मनमानी बढ़ गयी है। स्पॉट नामांकन में जो मेरिट लिस्ट निकाला जा रहा है उसमें केवल छात्रो का नाम है अंक नहीं रहा रहा है। इसे जल्द से जल्द रद्द किया जाया। कॉलेज अध्यक्ष रविकिशन श्रीवास्तव ने कहा कि बिहार विश्वविद्यालय जल्द जल्द सीट वृद्धि करे एवम बिना मेरिट के हुए स्पॉट नामांकन को रद्द किया जाए नही तो विद्यार्थी परिषद जिले के हर कॉलेज में तालाबंदी करेगी। इस अवसर पर आयुष कुमार, प्रिंस राज,निखिल सिंह,अनिकेत सर्राफ,शिवम सिंह,संजीव कश्यप,अभिजीत राय, मुकुल तिवारी आदि दर्जनों कार्यकर्ता आज के विरोध प्रदर्शन में शामिल थे

एमजेके में भी किया प्रदर्शन : एमजेके कॉलेज में प्रदर्शन करते हुए कॉलेज अध्यक्ष विशाल झा ने कहा कि जिले के सबसे प्रतिष्ठित महाविद्यालय एमजेके मे सैकड़ो छात्र नामांकन के सपना पाले हुए है लेकिन विश्वविद्यालय के सीट कटौती के कारन वे आज सड़क पर भटक रहे है। कॉलेज उपाध्यक्ष प्रीति जायसवाल एवम अभिनंदन कुमार कुलदीप ने कहा कि स्पॉट नामांकन ऑफलाइन करने से कॉलेज के प्राचार्यो की मनमानी बढ़ गयी है। जिसे जल्द से जल्द रद्द किया जाया। नगर सह मंत्री प्रियांशु वर्मा सुशांत सिंह यादव ,चन्दन सैनी ने कहा कि कॉलेज में दलालों द्वारा छात्रो से पहले ही मोटी रकम ऐंठ ली गयी है। बिहार विश्वविद्यालय जल्द से जल्द बिना मेरिट के हुए स्पॉट नामांकन को रद्द किया जाए नही तो विद्यार्थी परिषद जिले के हर कॉलेज में तालाबंदी करेगी। इस अवसर पर कॉलेज मंत्री मनजीत, अंजली कुमारी, कॉलेज सह मंत्री अनुराग कुशवाहा, उपेंद्र , शहजाद आलम, विक्की रिशव, राज शैलेश, नीतीश, पवन, रजनीश शर्मा ,संजय कुमार आदि थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Students demonstrated against the reduction of seats in degrees