ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकोरोना वायरस को रोकने के लिये बनी रणनीति

कोरोना वायरस को रोकने के लिये बनी रणनीति

जिले में कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये बुधवार को जिला परिवहन कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने सभी बस संचालकों को अपने-अपने बसो में लगाये गये...

कोरोना वायरस को रोकने के लिये बनी रणनीति
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 18 Mar 2020 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये बुधवार को जिला परिवहन कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने सभी बस संचालकों को अपने-अपने बसो में लगाये गये पर्दो को हटाने का निर्देश दिया।

सामान्य स्थिति होने पर हीं बसो में पर्दा लगाया जायेगा। डीटीओ ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरुरत नही है बल्कि सजगता व सावधानी जरुरी है। इसके लिए ब्लीचिंग पाउडर का घोल बनाकर साफ कपड़े से बस को पोंछकर प्रत्येक दिन सफाई करने का निर्देश दिया। बसो के चालक, कंडक्टर व यात्रियों को संक्रमण से सुरक्षा के लिए डेटॉल का घोल बनाकर या स्प्रे से हाथ पोंछने की सलाह दी गयी।। प्रत्येक बस एवं अन्य वाहन मालिको को अपना एवं यात्रियों के हाथ की सफाई स्प्रे से करने की अपील की गयी।

बैठक में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार उपाध्याय ने कहा कि बस स्टेंड समेत अन्य सार्वजनिक स्थानों की सफाई प्राथमिकता के आधार पर करायी जा रही है। बसो को सेनेटाईज कराया जायेगा। ईओ ने कहा कि वाहन मालिक गाड़ियों के अंदर की सफाई पर विशेष ध्यान दे। किसी प्रकार की लापरवाही नही बरतें। डीटीओ ने बताया कि निर्देशों का पालन नही करने वाले वाहन स्वामियों पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। बैठक में एमभीआई सुनील कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें