ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकचरे पर डाला बॉयोक्लीन व सेनीट्रीट का घोल

कचरे पर डाला बॉयोक्लीन व सेनीट्रीट का घोल

नगर परिषद् के हजारी बगीचा स्थित कचरा डंपिंग प्वाइंट में बदबू खत्म करने वाली दवा ‘बॉयोक्लीन व सेनीट्रीट के घोल का छीड़काव किया गया। नप ईओ मनोज कुमार पवन ने बताया कि सिल्लीगुड़ी की कंपनी...

कचरे पर डाला बॉयोक्लीन व सेनीट्रीट का घोल
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSat, 22 Sep 2018 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद् के हजारी बगीचा स्थित कचरा डंपिंग प्वाइंट में बदबू खत्म करने वाली दवा ‘बॉयोक्लीन व सेनीट्रीट के घोल का छीड़काव किया गया। नप ईओ मनोज कुमार पवन ने बताया कि सिल्लीगुड़ी की कंपनी ‘इन्वॉरल-सॉल्यूशन ने दवाओं के एक बार के ही छिड़काव से कचरों की सड़ाध की बद-बू खत्म हो जाने की बात कही है। उसने नप प्रशासन को उपरोक्त दवाओं के उपयोग का डेमो दिखाने की अपील की थी।

सभापति की अनुमति से स्वीकार किया गया है। मौके पर मौजूद सभापति गरिमा सिकारिया ने कहा कि आज के प्रदर्शन के मौके पर उप सभापति, कयुम अंसारी, सशक्त समिति व बाद में नप बोर्ड की बैठक में विचार कर के निर्णय लिया जाएगा। इस लिए यहां नप परिवार के लोगों से उपस्थित रहने कों कहा गया है। इस मौके पर कंपनी के निदेशक सुबीर सेन ने कहा कि बॉयोलीन की घोल का छीड़काव से गिले कचरे की वैक्ट्रिया को मार देता है। वही सेनी ट्रीट पॉवडर इसमें मिलाने से गिला कचरा तेजी से गल कर नष्ट हो जाता है। जिससे बदबू की समस्या समाप्त हो जाती है। इसके विस्तृत उपयोग का प्रस्ताव वे नप प्रशासन को जल्दी ही प्रस्तुत करने वाले हैं। डेमो परिक्षण के दौरान सिटी मैनेजर मोजिबुल हसन, सशक्त समिति सदस्य दीपेन्द्र कुमार, पूर्व सभापति जनक साह, मो. एनाम, प्रेमचन्द्र दुबे व कंपनी के प्रबंधक अजय सिंह, आदि मौजुद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें