ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाधीमी रफ्तार पर लगी फटकार

धीमी रफ्तार पर लगी फटकार

प्रखंड बगहा एक के सभागार में शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी शशिभूषण सुमन ने कई विभागों के कर्मियो के संग अलग-अलग बैठ समीक्षा की । इसमें योजना व कार्यों को लेकर कर्मियों को फटकार भी लगाई। विकास...

धीमी रफ्तार पर लगी फटकार
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSat, 29 Feb 2020 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड बगहा एक के सभागार में शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी शशिभूषण सुमन ने कई विभागों के कर्मियो के संग अलग-अलग बैठ समीक्षा की । इसमें योजना व कार्यों को लेकर कर्मियों को फटकार भी लगाई। विकास मित्रों को जियो टैग की धीमी रफ्तार को लेकर सभी को फटकार भी लगाई ।जल्द से जल्द सत प्रतिशत जियो टैग व भुगतान की समस्याओं पूरा करने का निर्देश दिया।

प्रखंड समन्वयक घनश्याम राम व विकास मित्रों के द्वारा जल्द से जल्द एलएसबीए शौचालय से संबंधित सभी प्रतिवेदन को प्रखंड में जमा करने का निर्देश दिया।वहीं दूसरी ओर पेंशन जीवन प्रमाणीकरण को लेकर पंचायत सचिव और पंचायत कार्यपालक सहायकों को भी फटकार लगाई । इसमें बताया गया कि 30% ही अब तक पंचायतों में सीएससी केंद्र व प्रखंड द्वारा पेंशन जीवन प्रमाणीकरण वृद्ध जनों का किया गया है। जिसे मार्च तक पूरा करने का निर्देश बीडीओ ने दिया । प्रधान लिपीक विमल कुमार ने बताया कि बीडीओ द्वारा पंचायत सचिव व कनीय अभियंता को नल जल योजना के द्वारा उन लोगों की पहचान करने जिन जगहों पर राशि लेने के बाद भी कार्य नहीं किया जा रहा । उन्हें चिह्नित करें व समय सीमा पर कार्य पूरा कराने को कहा । वैसे सभी के विरुद्ध वह जांच के दौरान गुणवत्ता व नियमों का पालन नही करने पर विभागीय कार्रवाई करने की बात कही। पंचायत के ग्राम कचहरी के सरपंच व सचिव के साथ बैठक में ग्राम कचहरी को प्रत्येक माह में पंचायतों में सभी वादों का निष्पादन करने निर्देश दिया। दूसरी ओर आवास योजना को लेकर भी प्रखंड लेखापाल धर्मेंद्र कुमार ,पर्यवेक्षक मनीष कुमार , ग्रामीण आवास सहायकों को कार्यों में तेजी लाने को कहा । वहीं आवस सहायकों को सत्र 2019-20 पुराने लंबित आवेदनों को निष्पादन करने के साथ वैसे लाभुकों को चिह्नित करने को कहा। जिनके द्वारा आवास योजना का घर नहीं बना। वैसे सभी लोगों को घर बनाने के लिए कहने को कहा अन्यथा कार्रवाई करने की बात बीडीओ ने कही। इस मौके पर मौजूद कर्मियों में आईटी सहायक अरविंद कुमार ,अरविंद राम, रोहित राम ,बिंदु कुमारी ,शोभा कुमारी ,सोनी कुमारी आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें