ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहागर्मी से पहले बिजली विभाग बदल रहा जर्जर तार

गर्मी से पहले बिजली विभाग बदल रहा जर्जर तार

बेतिया | बेतिया कार्यालय गर्मी की धमक न सिर्फ मौसम में दिख रही है बल्कि

गर्मी से पहले बिजली विभाग बदल रहा जर्जर तार
हिन्दुस्तान टीम,बगहाFri, 26 Feb 2021 04:51 AM
ऐप पर पढ़ें

बेतिया | बेतिया कार्यालय

गर्मी की धमक न सिर्फ मौसम में दिख रही है बल्कि गर्मी गाने से पहले विभागों द्वारा की जाने वाली तैयारियों में भी इसकी तस्दीक होने लगी है। गर्मी की धमक पड़ते ही बिजली विभाग द्वारा जर्जर तारों को बदलने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इसमें विभाग द्वारा जर्जर तार, ट्रांसफार्मर एवं पोल बदलने का काम जोर शोर से चल रहा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को शहर स्थित स्टेशन चौक के समीप तार बदला जाना है। जिसमें ग्यारह केवी के उच्च क्षमता वाले ताार को होटल किसन से सुप्रीया रोड तक ले जाना है।

टाउव टू के जेई वेद प्रकाश ने बताया कि इस कारण शुक्रवार को नगर के कई इलाकों में आपूर्ति बाधित रहेगी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह करीब 10 से शाम 4 बजे तक तीन नंबर फीडर में बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। उन्होंने सुबह 10 बजे के पूर्व ही सभी आवश्यक कार्य निपटा लेने की अपील उपभोक्ताओं से की है। उन्होंने बताया कि लाइन मेंटेनेंस कार्य किया जाएगा। स्टेशन चौक के समीप तार बदले जाएंगे। इस दौरान कई तकनीकी फाल्ट भी दुरुस्त किया जाना है। स्टेशन चौक, शांति नगर, पद्मा नगर, उत्तरवारी पोखरा, जमादार टोला, जेल, छावनी, बसंत टोला, मिर्जा टोली आदि विभिन्न इलाकों में आपूर्ति बाधित रहेगी। शाम 4 बजे के बाद आपूर्ति बहाल हो सकेगी।

नगर के अन्य ईलाकों में है जर्जर तार :बिजली विभाग द्वारा पिछले एक साल से जर्जर तार को बदलने का कार्य किया जा रहा है। जिसमें नगर के ज्यादातर ईलाकों के एलटी तारों को विभााग द्वारा बदल दिया गयाा है। जबकि अभी भी कुछ मोहल्ले ऐसे हैं जहां पर एलटी तारों को नहीं बदला जा सका है। नगर के कालीबाग मोहल्ले के निवासी निरंजन भगत बताते हैं कि तार नहीं बदले जाने के कारण डर लगता है। सभी जगहों पर प्लस्टीक कोडेड एलटी तार लगा दिया गया है। लेकिन यहां पर अभी भी तार नहीं लगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें