DA Image
4 मार्च, 2021|3:10|IST

अगली स्टोरी

किसानों के बीच बीज का वितरण

किसानों के बीच बीज का वितरण

आकस्मिक फसल योजना के तहत प्रखंड बगहा दो के किसानों के बीच नि:शुल्क सरसों बीज का वितरण किया जा रहा है। प्रखंड बगहा दो के प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने बताया कि आकस्मिक फसल योजना के तहत प्रखंड के चयनित किसानों के बीच नि:शुल्क सरसों बीज का वितरण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पूर्व में ही कृषि समन्वयक द्वारा किसानों का चयन कर विभागीय पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया गया था। इसके आधार पर किसानों को ओटीपी नंबर किसान कार्यालय को देना होगा।ओटीपी नंबर के आधार पर किसानों को नि:शुल्क सरसों बीज का वितरण किया जा रहा हैं।वितरण में तेजी लाने का निर्देश किसान सलाहकार एवं कृषि समन्वयकों को दिया गया । प्रखंड कृषि पदाधिकारी ने बताया कि दो दिनों मेंबीज का उठाव कराने का निर्देश दिया।

केसीसी कर्ज को माफ करने की उठाई मांग:बगहा। पिछले दो तीन वर्ष से किसानों पर लगातार प्राकृतिक आपदा की चपेट में है।आलम यह है कि इस परेशानी से किसानों की कमर टूट सी गई है। अपनी इन समस्याओं से निजात दिलाने की मांग को लेकर किसानों ने जिलाधिकारी को एक आवेदन दिया है। किसान कमलेश, अवधेश कुमार, सुमित कुमार, रवि रंजन, नबी हसन आदि ने बताया कि वर्ष 2017 से ही किसान प्राकृतिक आपदा से परेशान हैं।