ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाकटाव के विरुद्ध ग्रामीण गोलबंद

कटाव के विरुद्ध ग्रामीण गोलबंद

जैतिया पंचायत के तुलाराम घाट पर सिकरहना नदी के लगातार हो रहे कटाव से चिंतित ग्रामीणों ने रविवार को बैठक की। इस दौरान बाढ़ कटाव संघर्ष समिति का गठन किया गया। ग्रामीणों का कहना है कि जिस तरह से लगातार...

कटाव के विरुद्ध ग्रामीण गोलबंद
हिन्दुस्तान टीम,बगहाTue, 25 Aug 2020 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

जैतिया पंचायत के तुलाराम घाट पर सिकरहना नदी के लगातार हो रहे कटाव से चिंतित ग्रामीणों ने रविवार को बैठक की। इस दौरान बाढ़ कटाव संघर्ष समिति का गठन किया गया। ग्रामीणों का कहना है कि जिस तरह से लगातार कटाव हो रहा है ऐसे में आसपास का गांव नदी मेंसमाहित हो जाएगा। बरसात में नदी का जलस्रोत बढ़ने से कटाव का रूप भयावह हो जाता है।

ग्रामीणों ने कटाव रोकने के लिए बांध बनवाने हेतु संबंधित अधिकारियों को कई बार पत्र लिखा। जनप्रतिनिधियों ने भी आश्वासन दिया लेकिन, अब तक कोई कारगर उपाय नहीं हुआ। ग्रामीणों ने कहा कि यदि इस दिशा में कोई ठोस उपाय नहीं हुआ तो वे प्रखण्ड व अंचल कार्यालय का घेराव करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि बार बार आश्वासन के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जनप्रतिनिधि आश्वासन देकर यहां से चले जाते है। लेकिन हमलोगों की समस्या जश का तश है। इसके कारण हमलोगों को काफी परेशानी होती है। अनिश्चितकाल तक धरने पर बैठने को मजबूर होंगे। बैठक में बृज पाण्डेय, हीरालाल सिंह, अमरेश कुमार, नथुनी दास, जगन्नाथ यादव, अमर दास, जयप्रकाश भारती, प्रमोद साह, मोतीलाल साह, मैनेजर साह, मंजूर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें