ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहानल-जल में जेई से जवाब तलब

नल-जल में जेई से जवाब तलब

नल जल योजना में अनियमितता पाए जाने पर प्रखंड बगहा दो की आधा दर्जन वार्ड सदस्यों व वार्ड सचिवों पर एफआईआर दर्ज करने कीअनुशांसा बीडीओ ने की है। प्रखंड बगहा दो के बीडीओ प्रणव कुमार गिरी ने बताया कि...

नल-जल में जेई से जवाब तलब
हिन्दुस्तान टीम,बगहाMon, 09 Sep 2019 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

नल जल योजना में अनियमितता पाए जाने पर प्रखंड बगहा दो की आधा दर्जन वार्ड सदस्यों व वार्ड सचिवों पर एफआईआर दर्ज करने कीअनुशांसा बीडीओ ने की है। प्रखंड बगहा दो के बीडीओ प्रणव कुमार गिरी ने बताया कि प्रखंड के बेलहवा मदनपुर पंचायत के आधा दर्जन वार्डो में नल जल योजना में अनियमितता मिली है। उन्होंने बताया कि इस योजना के फाइलों के जांच में पाया गया है कि वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव द्वारा राशि की निकासी कर ली गई है। लेकिन डेढ़ वर्ष बाद भी योजना पूरी नही की गई है। इसके साथ ही योजना में जो राशि ,खर्च हुई है उसका भी व्योरा वार्ड सदस्य व सचिव के पास नही है। ऐसे में प्रतित होता है कि सदस्य एव सचिव द्वारा मिली भगत से राशि की निकासी कर ली गई है।

बीडीओ ने बताया कि इस मामले में उक्त पंचायत के वार्ड एक, दो, तीन ,चार एवं पांच व नौ के वार्ड सदस्य व वार्ड सचिव पर एफआईआर दर्ज करने के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी से अनुशांसा की गई है। उन्होंने बताया कि जिला पदाधिकारी से मिली अनुमति के आधार पर उक्त सभी वार्ड सदस्यों व सचिवों पर एफआईआर दर्ज करायी जाएगी। साथ ही गबन किए राशि की वापसी भी करायी जाएगी।

जेई ने नहीं की योजना की नियमित मॉनिटरिंग:प्रखंड बगहा दो में जल नल योजना से जुड़े जेई से भी बीडीओ ने जबाब तलब करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की है। प्रखंड के बीडीओ प्रणव कुमार गिरी ने बताया कि प्रखंड की कई पंचायतों में नल जल योजना की जांच में पाया गया कि जेई द्वारा योजना की नियमित मॉनिटरिंग नही की गई। बीडीओ ने बताया कि अगर जेई के द्वारा समय- समय पर योजना की मॉनिटरिंग की गई तो इतने पैमाने पर अनियमितता उजागर नही हुआ होता। बीडीओ ने ऐसे में योजना से जुड़े जेई को जबाब तलब करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें