ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहानप की बजट पर तेज हुई सरगर्मी तेज

नप की बजट पर तेज हुई सरगर्मी तेज

वर्ष 2019-20 का सालान बजट बनाने को ले नगर परिषद में सरगर्मी तेज हो गई है। सिटी मैनेजर मोजिबुल हसन ने बताया कि बीते साल 99 करोड़ से अधिक की बजट पारित की गई थी। इस बार वर्ष 2018-19 के लिए कुल बजट आकार...

नप की बजट पर तेज हुई सरगर्मी तेज
हिन्दुस्तान टीम,बगहाWed, 02 Jan 2019 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ष 2019-20 का सालान बजट बनाने को ले नगर परिषद में सरगर्मी तेज हो गई है। सिटी मैनेजर मोजिबुल हसन ने बताया कि बीते साल 99 करोड़ से अधिक की बजट पारित की गई थी। इस बार वर्ष 2018-19 के लिए कुल बजट आकार 108 करोड़ से ऊपर जाने की उम्मीद है। इसके लिए विभिन्न संभागों से बुधवार की शाम तक अपनी आवश्यक्ता और आय का प्रारूप प्रस्तुत करने को कहा गया है।

सिटी मैनेजर ने कहा कि प्रारूप में योजना मद में खर्च के साथ विभिन्न प्रकार की खरिदारियों पर होने वाले व्यय पर भी विचार किया जाएगा। इसके साथ ही चालू वित्तीय वर्ष के बीते नौ महीने में प्राप्त आमदनी व व्यय का व्योरा प्रस्तुत करने कर निर्देश लेखापाल को दिया गया है। बजट बनाने से संबंधित विभिन्न डिमांड व खर्च के प्रारूप पर बुधवार को आहुत बैठक में बजट प्रारूप की समीक्षा की जाएगी।इसके लिए नप के विभिन्न शाखाओं के प्रभारियों कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन के स्तर से निर्देशित किया गया है। वर्ष का नौ माह बीत जाने के बावजूद नगर परिषद के सिटी पोर्टल पर वर्ष 2018-19 के वार्षिक बजट का विवरण अपलोड नहीं है। वरीय मानवाधिकार कार्यकर्ता अजय कुमार की माने तो अपनी अनेक कारगुजारियों के लिए चर्चित नप कार्यालय के लेखा संभाग के इस कारगुजारी के पीछे कोई ‘खेल हो सकता है। जिसकी कलई कभी बाद में खुलेगी। सिटी मैनेजर मोजिबुल हसन ने कहा कि तकनीकि समस्या के कारण सिटी पोर्टल पर चालू वर्ष के बजट का विवरण उपलब्ध नहीं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें