ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहामझौलिया डाकघर से नहीं बांटी गई राखी, लगा ढेर

मझौलिया डाकघर से नहीं बांटी गई राखी, लगा ढेर

रक्षावन्धन जैसे त्योहार पर बहनों के द्वारा भेजी गयीं राखियां डाकघर में लटक गईं हैं। स्थानीय लेखा डाकघर में विभाग का नये सॉफ्टवेयर के बीते 3 अगस्त से कार्य नहीं करने के कारण ऐसी स्थिति बनी है।...

मझौलिया डाकघर से नहीं बांटी गई राखी, लगा ढेर
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSat, 25 Aug 2018 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षावन्धन जैसे त्योहार पर बहनों के द्वारा भेजी गयीं राखियां डाकघर में लटक गईं हैं। स्थानीय लेखा डाकघर में विभाग का नये सॉफ्टवेयर के बीते 3 अगस्त से कार्य नहीं करने के कारण ऐसी स्थिति बनी है। साफ्टवेयर को अपलोड करने के चक्कर में दो सप्ताह डाक घर शोभा की वस्तु बन के रह गया है।

रजिस्ट्री, पार्सल और सामान्य डाक से आयी चिठ्ठियों की ढ़ेर के बीच सैकड़ों राखियों के पैकेट फंसे पड़े हैं। डाक विभाग है कि सिस्टम की गड़बड़ी बता कर हाथ खड़ा कर ले रहा है। लेखा डाकपाल अशोक कुमार कुशवाहा ने माना कि तकनीकि खराबी के कारण बीते 3 अगस्त से डाक वितरण व्यवस्था ठप है। आज 11 बजे सिस्टम ने काम करना शुरू किया।

लेकिन एक घंटे बाद ही ही फिर सर्वर फेल हो गया। अभी सर्वर ठीक है पर लिंक काम नहीं करने के कारण रसीदें नहीं छप पा रहीं हैं। जिससे सिस्टम का ठीक होना बेकार हो गया है। उन्होंने कहा कि शाम को 6:30 बजे तक हम अपने स्टाफ के साथ जुझ रहे हैं। पर सफलता संदिग्ध लग रही है। यहां उल्लेखनीय है कि जिले के डाकघरों में नये साफ्टवेयर ने करीब एक सप्ताह ही सुचारू काम शुरू किया है। परंतु मझौलिया में विभागीय उपेक्षा के कारण 3 अगस्त से ही काम ठप है।

इधर डाक अधीक्षक कामेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि रक्षा बंधन को लेकर डाक घर कल रविवार को भी खुला है। रविवार को मुख्यालय से टीम भेज कर राखियों का वितरण सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर हालत में बहनों की ओर से भेजी गईं राखियां भाईयों तक जरूर पहुंचेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें