ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहाक्यूसीआई ने की स्कूलों की जांच

क्यूसीआई ने की स्कूलों की जांच

नगर परिषद् को खुले में शौच से मुक्त बनाने की तैयारी व पहल की जांच में पहुंचे क्यूसीआई के सिनियर एक्सेसर राजेन्द्र दास महापात्रा ने गुरूवार को नगर में पारिवारीक व सामुदायिक शौचालयों की जांच की। इसके...

क्यूसीआई ने की स्कूलों की जांच
हिन्दुस्तान टीम,बगहाThu, 20 Sep 2018 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर परिषद् को खुले में शौच से मुक्त बनाने की तैयारी व पहल की जांच में पहुंचे क्यूसीआई के सिनियर एक्सेसर राजेन्द्र दास महापात्रा ने गुरूवार को नगर में पारिवारीक व सामुदायिक शौचालयों की जांच की। इसके बाद वे दल बल सहित कुछेक चिन्हित स्कूलों में पहुंचे।

सह शिक्षा वाले एजी मिशन व संत तेरेसा बालिका विद्यालय में स्वच्छता व शौचालय प्रबंध की जांच की गई। इस दौरान प्राचार्य/प्राचार्या, शिक्षक-शिक्षकाओं के अलावे छात्र-छात्राओं से खुले में शौच मुक्त समाज बनाने का घोषणा पत्र भरवाया गया। क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया के अधिकारी ने जांच के दौरान फोटो और अन्य सूचनाएं मौके से ही ऑन लाइन अपलोड करते रहे।

जांच के दौरान उन्होंने कहा कि हमें भी अपना ऑबजर्वेशन और तस्वीरें क्यूसीआई की साइट पर अपलोड करते रहने का आदेश है। शहर के विभिन्न वार्डों व स्कूलों की जांच के बाद वे दुबारा नप कार्यालय पहुंचे। एनयूएलएम संभाग प्रशाखा में पहुंच कर उन्होंने नप के सिटी प्रोफाइल पर अपलोड सुविधा और सूचनाओं का उन्होंने भौतिक सत्यापन भी किया।

इस दौरान एनयूएलएम के मिशन मैनेजर मणि शंकर, राज रंजन, संभाग प्रभारी संजीव कुमार, युवराज बहादुर सिंह, स्वच्छता सर्वेक्षक अमित कुमार आदि उनका सहयोग करते देखे गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें