ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बगहापरीक्षा केन्द्रों पर निषेधाज्ञा जारी

परीक्षा केन्द्रों पर निषेधाज्ञा जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से संचालित होने वाली इंटर की परीक्षा सोमवार से नगर के पांच केन्द्रों पर शुरू होगी। परीक्षा को कदाचारमुक्त संपन्न कराने को लेकर प्रशासन की ओर से रणनीति तैयार कर ली...

परीक्षा केन्द्रों पर निषेधाज्ञा जारी
हिन्दुस्तान टीम,बगहाSun, 02 Feb 2020 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से संचालित होने वाली इंटर की परीक्षा सोमवार से नगर के पांच केन्द्रों पर शुरू होगी। परीक्षा को कदाचारमुक्त संपन्न कराने को लेकर प्रशासन की ओर से रणनीति तैयार कर ली गयी है। इसको लेकर सभी परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षकों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिया गया है।

परीक्षा की तैयारियों को लेकर रविवार को अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम विशाल राज ने सभी केन्द्रों के सीएस की एक बैठक की । इसमें एसडीएम विशाल राज ने सभी को आवश्यक निर्देश देते हुए चेतावनी दिया कि किसी भी हालत में परीक्षा में कदाचार को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी भी केन्द्र पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत मिलती है तो केन्द्राधीक्षक व वीक्षक के साथ-साथ स्टैटिक दंडाधिकारी पर भी कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम श्री राज ने बताया कि नगर में इंटर परीक्षा को लेकर पांच केन्द्र बनाया गया है। सभी केन्द्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ केन्द्रों पर सुरक्षा के भी कडे़ प्रंबधन किए गए है। साथ हंी सभी केन्द्रों की बिडीओग्राफी करायी जाएगी। इस अवसर पर एसपी अभियान धर्मेन्द्र झां, रामनगर एसडीपीओ अर्जुन लाल सहित सभी परीक्षा केन्द्रों से सीएस व बीईओ आदि उपस्थित थे।

सभी परीक्षा केन्द्रों पर जारी रहेगा निषेधाज्ञा: एसडीएम विशाल राज ने बताया कि कदाचारमुक्त परीक्षा संपन्न कराने को लेकर सभी परीक्षा केन्द्रों पर निषेधाज्ञा लागू रहेगी। परीक्षा केन्द्र से 200 मीटर की दूरी तक परीक्षा के समय में किसी के भी आने पर पूर्णत: पाबंदी रहेगी। एसडीएम श्री राज ने बताया कि इसमें किसी भी प्रकार की कोताही को बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती रहेगी। जिससे कि परीक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें